Rajasthan Weather Update: नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते राजस्थान के मौसम में तगड़ा बदलाव हुआ है. बीते रविवार 13 मई को राजस्थान के कई हिस्सों में मेघगर्जन, वज्रपात और झोंकेदार हवाओं की स्थिति देखी गई. आज 13 मई सोमवार को मौसम केंद्र जयपुर ने राजस्थान के बारां, भरतपुर समेत आसपास के हिस्सों में तेज धूल भरी आंधी का अलर्ट जारी किया है. साथ ही कुछ जगहों पर बारिश भी हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग की तरफ से सोमवार को भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, उदयपुर, बाड़मेर, चूरू, जालोर,प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, बारां, झुंझुनू, करौली, कोटा,  सीकर, सिरोही, पाली, जोधपुर, नागौर और टोंक में बिजली गिरने की संभावना है. इस दौरान यहां तेज अंधड़ चल सकते हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, दो दिन तक तापमान सामान्य रहेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. वहीं, 14 मई से तापमान में फिर से बढ़ोतरी होने की संभावना है.



इससे पहले, शुक्रवार को रेगिस्तानी राज्य में बारिश और आंधी के कारण तापमान में गिरावट देखी गई. हवाएं 40-50 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुंच सकती हैं. आईएमडी ने कहा, 12-13 मई को कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश और तूफान जारी रहने की भी संभावना है. 



13 मई तक पूर्वी भारत में और 15 मई तक मध्य और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होगी.