Nasirabad: नसीराबाद के पास विख्यात मसानिया भैरव धाम राजगढ़ है, जहां पर मां कालका और भैरव बाबा की प्रतिमा स्थापित है. जहां पर इनकी पूजा अर्चना की जाती है और बीते कई सालों से सावन मास में मां कालका का सहस्त्र जलधारा धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया जाता है, जिसमें दूरदराज के श्रद्धालु पूजा अर्चना और धर्म लाभ के लिए पहुंचते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सावन मास में राजगढ़ मसानिया भैरव धाम पर मां कालिका का जलाअभिषेक महोत्सव ढोल नगाड़ों की गूंज और मंत्रोचार के साथ मुख्य उपासक चंपालाल महाराज के सानिध्य में किया गया. प्रवक्ता अविनाश सेन ने बताया कि जलाअभिषेक महोत्सव में बड़ी संख्या में भक्त और श्रद्धालु राजगढ़ धाम पर मौजूद रहे. इस मौके पर चंपालाल महाराज ने मां कालिका से प्रार्थना की कि राजगढ़ धाम में आने वाले प्रत्येक श्रद्धालु की सभी मनोकामनाएं पूरी हो और सच्ची आस्था और विश्वास से आने वाले श्रद्धालु राजगढ़ धाम से निराश नहीं लौटे और सभी के कष्टों का निवारण हो.


यह भी पढ़ें - प्राइवेट पार्ट्स पर मंकीपॉक्स का अटैक, ऐसे लक्षण दिखें तो संभल जाएं


जलाभिषेक के दौरान मंदिर परिसर में भजन गायक ज्योति सैनी ने बाबा भैरव और मां कालिका के मधुर भजनों की प्रस्तुतियां दी, जिस पर श्रद्धालु भाव विभोर होकर नाचने के लिए मजबूर हो गए. धाम पर आए अतिथियों और श्रद्धालुगणों ने बाबा के दर्शन करके मनोकामनापूर्ण स्तम्भ की परिक्रमा की और विशेष चमत्कारी चिमटी प्राप्त की, जलाभिषेक महोत्सव का समापन 501 दीपों से मां कालिका की महाआरती से सम्पन्न हुआ.


इस मौके पर पूर्व संसदीय सचिव डॉ. कैलाश वर्मा, सेवानिवृत्त आईपीएस महेन्द्र चौधरी, तहसीलदार भंवरलाल सेन, नायब तहसीलदार श्रीनगर राजेश किराड, पूर्व महापौर धर्मेंद्र गहलोत, देराठूं सरपंच विजेन्द्र सिंह राठौड, नांदला सरपंच मानसिंह रावत, श्रीनगर सरंपच दिलीप राठी, भवानीखेडा सरपंच प्रतिनिधि ज्ञानसिंह रावत, झडवासा सरपंच भंवरसिंह, राजगढ उपसरपंच सुरेन्द्र गुर्जर, देवेन्द्र गूर्जर, कुलदीप मेघवंशी, पदम जैन, सलीम आदि उपस्थित थे.


Reporter: Manveer Singh


अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


अन्य बड़ी खबरें


बारिश में छत पर कांपती मिली नवजात, जिसने भी देखा कलेजा मुंह को आ गया


ED से पूछताछ पर कृष्णा पूनिया बोलीं- सोनिया गांधी से पूछताछ का तरीका गलत, बदले की भावना से हो रही कार्रवाई


Aaj Ka Rashifal : सिंह-मिथुन का मन रहेगा अशांत, वृश्चिक भाई-बहन के रिश्ते होंगे मजबूत