Kathoomar, Alwar News: कठूमर कस्बे में बाबा खाटू श्याम के जन्मोत्सव के अवसर पर खाटू श्याम बाबा के भव्य मंदिर पर विधि-विधान से धुंधकुटी आश्रम पर महंत बलरामदास जी महाराज के सानिध्य में भूमि पूजन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर गणेश से संपूर्ण कस्बे में भव्य निशान और रथयात्रा आतिशबाजी, जयघोष और पुष्पवर्षा के बीच ढोल नगाड़े से हर्षोल्लास के साथ निकाली गई. श्याम प्रेमी भक्तों ने बताया कि कठूमर कस्बे के महिला-पुरुषों सहित क्षेत्रवासियों के सहयोग से बाबा खाटू के जन्मोत्सव पर खाटू श्याम मंदिर का कठूमर कस्बे के मसारी रोड स्थित धुंधकुटी आश्रम पर विधि-विधान से भूमि पूजन किया गया. 


इस दौरान कठूमर कस्बे के गणेश मंदिर से बाबा खाटू श्याम की भव्य निशान और रथयात्रा पुष्पवर्षा के बीच जयघोष करते हुए हर्षोल्लास पूर्वक निकाली गई. रथयात्रा का गणेश मंदिर से शुभारंभ होकर कस्बा के प्रमुख बाजार, अहिंसा सर्किल, जनूथरिया मोहल्ला सहित प्रमुख मार्गों से निकाली. रथयात्रा का पुष्पवर्षा के बीच जगह-जगह स्वागत किया गया. 


यह भी पढ़ें - सचिन पायलट का नाम लिये बिना अशोक गहलोत ने कसा तंज- महत्वकांक्षा होनी चाहिए, लेकिन एप्रोच का तरीका सही हो


इस दौरान श्याम प्रेमी भक्त श्रद्धालु महिला पुरुष डीजे ढोल नगाड़ों की धुन पर जयघोष के साथ थिरकते नजर आए. वहीं गणेश मंदिर पर 5 शिलाओं का विधि-विधान से पूजन किया गया, जिसके बाद रथ की बग्गी में विराजमान कर शिलाओं का नगर भ्रमण कराया गया. 


इस दौरान कस्बे के बाजार को बाबा खाटू श्याम के स्वागत द्वारों और ध्वज पताका से सजाया गया है. इस मौके पर सरपंच शेरसिंह मीणा, डॉ रामस्वरूप दुरेजा, पं.मनोज भारद्वाज, रतनी पाराशर, विजेंद्र चौधरी, अंकुश खंडेलवाल, यतीश सोनी, विष्णु चौधरी, जयपाल चौधरी, सोमेश्वर चौधरी, पंकज कूलवाल, रिमाशु शर्मा, सुमित सोनी सुभाष बंसल सहित सैकड़ों श्याम भक्त महिला पुरुष श्रद्धालु मौजूद रहे.


खबरें और भी हैं...


Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप


भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो


Khatu Shyam Ji Birthday: बाबा श्याम का जन्मदिन आज, देश-विदेश के फूलों से सजा मंदिर, उमड़ी भक्तों की भीड़