Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1424642

Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप

राजस्थान के प्रतापगढ़ सांसद चंद्र प्रकाश जोशी पर विधायक रामलाल मीणा ने गंभीर आरोप लगाया है और पीएम नरेंद्र मोदी को शिकायत भरा पत्र लिखा है.

Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप

Pratapgarh News : राजस्थान के प्रतापगढ़ सांसद चन्द्र प्रकाश जोशी की तरफ से  नारकोटिक्स विभाग में एक दैनिक श्रमिक को थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल होने के बाद अब राजनीति गरमा गई हैं. इस पूरे मामले पर प्रतापगढ़ विधानसभा से कांग्रेस विधायक ने खुल कर सांसद और नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

विधायक रामलाल मीणा ने प्रधानमंत्री के नाम एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होनें बताया हैं कि नारकोटिक्स विभाग जो की केन्द्र सरकार का विभाग है, जिसमें आए दिन भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलती रहती है. इस साल भी अफीम किसानों से नामान्तरण और लाईसेंस जारी करने के एवज में 50 हजार से 80 हजार रूपए तक लेने की खूब शिकायतें प्राप्त हो रही है.

कार्यवाही नहीं होने पर जनमानस में ये संदेह होने लगा कि कहीं ना कहीं इस भ्रष्टाचार में सांसद सीपी जोशी भी सम्मिलित तो नहीं है. ऐसी स्थिति में मामले पर पर्दा डालने के लिए सांसद सीपी जोशी ने स्वयं नारकोटिक्स विभाग के कार्यालय पहुंच गए. जो अधिकारी किसी के मार्फत मोटी रकम वसूली कर रहे थे, उनसे स्नेहिल व्यवहार रखते हुए. उन घूसखोर अधिकारीयों को कुछ भी नहीं कह कर एससी वर्ग के एक छोटे कर्मचारी को थप्पड़ जड़कर पाक साफ होने की कोशिश की है. जबकि उक्त कार्मिक से यह नहीं पूछा की तुमने पैसे वसूल कर किन-किन अधिकारीयों को दिए हैं.

विधायक ने पत्र में कहा कि एक एससी वर्ग के कार्मिक को थप्पड जड़ कर पूरे एससी वर्ग का अपमान किया है. प्रधानमंत्री से मांग करते हुए कहा कि जिस एससी वर्ग को शोषण से बचाने के लिए संविधान में विशेष प्रावधान कर उनकी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

वही संवैधानिक पद पर विराजमान सांसद जोशी ने एक एससी वर्ग के कार्मिक को उच्च अधिकारीयों और भाजपा के आला पदाधिकारीयों के सामने थप्पड़ मारकर ना सिर्फ एससी वर्ग का अपमान किया है, बल्कि संविधान का भी उल्लंघन भी किया है. इस पूरे घटनाक्रम में नारकोटिक्स विभाग के भष्टाचार में सम्मिलित अधिकारीयों पर पर्दा डालने की कोशिश की है. ऐसे सांसद पर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की जाती है और अगर ऐसे सांसद एवं भ्रष्ट अधिकारीयों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होती है तो 20 नवंबर कोआक्रोश रैली निकाल कर विरोध जताया जायेगा.

यह था मामला
नारकोटिक्स विभाग में अफीम लाइसेंस वितरण के दौरान किसानों से नामांतरण और लाइसेंस वितरण में अवैध वसूली की शिकायत पर चित्तौडगढ़ सांसद सी पी जोशी मंगलवार शाम को प्रतापगढ़ खंड प्रथम कार्यालय में पहुंचे थे. जहां किसानों और मुखियाओं से अवैध वसूली की शिकायत पर सांसद सीपी जोशी ने अधिकारियों और कर्मचारियों को लताड़ लगाई थी.

इसी दौरान वहां तैनात दैनिक श्रमिक की शिकायत पर उसे बुलाकर थप्पड़ जडने का वीडियो भी बुधवार देर शाम को वायरल हुआ. वायरल वीडियो में सांसद जोशी भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलने की बात कहते हुए नाराजगी जता रहे हैं. विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी वहां मौजूद थे. किसानों ने बताया कि यहां रखे गए दैनिक श्रमिक की ओर से रुपए मांगे जा रहे हैं. इस पर सांसद ने एक श्रमिक को बुलवाया और नामांतरण और लाइसेंस जारी करने की एवज में रुपए मांगने की शिकायत के बारे में पूछा.

इस पर श्रमिक ने पांच हजार रुपए लेने की बात कही. वहीं पीछे से लोगों ने 15 हजार और इससे ज्यादा भी रुपए लेने का आरोप लगाया.  इस पर गुस्साए सांसद ने श्रमिक को थप्पड़ जड़ दिया. इसके साथ ही विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त चेतावनी दी. सांसद जोशी से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया. मामले में  भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल कुमावत ने बताया कि गत कई दिनों से विभाग में भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थी. इस पर सांसद सीपी जोशी मंगलवार शाम को विभागीय कार्यालय पहुंचे. जहां हकीकत सामने आई. इस पर वित्त मंत्रालय को भी कार्रवाई के लिए लिखा गया है.

रिपोर्टर- विवेक उपाध्याय

RAS अधिकारी को मंत्री परसादी लाल मीणा ने दिखाया बाहर का रास्ता भरी मीटिंग में कहा - गेट आउट

 

Trending news