Alwar: जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अगुवाई में जिला प्रशासन शुक्रवार को सर्किट हाउस परिसर में पौधारोपण कर हरित अलवर अभियान का शुभारंभ किया गया. सर्किट हाउस में 130 पौधे लगाए गए. कलेक्टर जितेंद्र सोनी ने पौधारोपण कर हरित अलवर प्रोग्राम की शुरुआत की. इस अवसर पर स्काउट गाइड, स्कूली बच्चे, वन विभाग के अधिकारी, अलवर प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे. इसके बाद सर्किट हाउस से रैली निकाली गई, जो रैली माध्यम से जनजागरूकता का संदेश देते हुए रैली प्रताप ऑडिटोरियम तक पहुंची.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर अलवर कलेक्टर, वन विभाग के अधिकारी, स्कॉउट के बच्चों ने दीप प्रज्वलन किया. जहां हरित अलवर अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हुये.जिला कलेक्टर ने इस अवसर पर कहा कि इस प्रोग्राम के माध्यम से हरा भरा अलवर रहे. 


जिससे प्राकृतिक सौंदर्य बढ़ेगा. जिससे अलवर का पर्यटन बढ़ेगा. इस अवसर पर हरित अलवर का पोस्टर का विमोचन किया गया. जिसमें समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, समस्त उपखण्ड स्तरीय अधिकारी, समस्त तहसीलदार एवं समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी भाग लिया. प्रताप ऑडिटोरियम में विद्यार्थियों को आई एम कलाम फिल्म दिखाई गई.


ये भी पढ़ें- NABARD Recruitment 2022: यहां असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर है शानदार वैकेंसी, बिना देरी के NABARD में करें आवेदन


ये भी पढ़ें- सरकारी डिपार्टमेंट्स में निकली वैकेंसी, राजस्थान के अभ्यर्थी हो जाए तैयार


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें