NABARD Recruitment 2022: यहां असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर है शानदार वैकेंसी, बिना देरी के NABARD में करें आवेदन
Advertisement

NABARD Recruitment 2022: यहां असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर है शानदार वैकेंसी, बिना देरी के NABARD में करें आवेदन

Jobs 2022: जॉब्स की तलाश कर रहे युवाओं के लिये NABARD ने बेहतर अवसर दिये हैं. यहां असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है.अधिक जानकारी के लिये नाबार्ड का जारी नोटिफिकेशन देखें.

फाइल फोटो.

NABARD Recruitment 2022: जॉब्स की तलाश कर रहे युवाओं के लिये NABARD ने बेहतर अवसर दिये हैं. असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इस नौकरी के लिए अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार नाबार्ड की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं. कृषि और ग्रामीण विकास राष्ट्रीय बैंक (National Bank for Agriculture and Rural Development) यानी नाबार्ड (NABARD) में नौकरी करने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिये ये बेहतर अवसर हो सकता है. इस लिये बिना किसी देरी के इसमें तरंत आवेदन करना चाहिये. 

नाबार्ड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 170 पदों पर भर्तियां की जानी है. इन पदों के लिए उम्मीदवार 07 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन पढ़ने या आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाकर नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक नाबार्ड ने असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड A) के पदों पर नौकरियां निकाली हैं. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर जाकर उम्मीदवार इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं. नौकरी के लिए अप्लाई करते समय उम्मीदवारों को बस कुछ बातों का ख्याल रखना होगा. 

ये होगी चयन 
नाबार्ड ग्रेड ए प्रीलिम्स परीक्षा
नाबार्ड ग्रेड ए मेन्स परीक्षा
नाबार्ड ग्रेड ए इंटरव्यू

जानें जरुरी बातें
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट मैनेजर के 161 पद भरे जाएंगे. वहीं, एएम (राजभाषा) के लिए 7 और अतिरिक्त असिस्टेंट मैनेजर के दो पदों पर भर्तियां की जाएगी. आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने वालों की उम्र 25 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. नाबार्ड एएम भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 800 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे. जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 150 रुपये फीस रखी गई है.

ये भी पढ़ें- 7 सरकारी डिपार्टमेंट्स में निकली वैकेंसी, राजस्थान के अभ्यर्थी हो जाए तैयार

ये भी पढ़ें- Government Job: सुनहरा मौका, केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 6500 से अधिक पद रिक्त, राजस्थान में भी 101 पद

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

Trending news