Alwar news: अलवर शहर के 200 फीट रोड पर गुरुवार सुबह एक मंजिल बिल्डिंग बगल में खोदे गए बेसमेंट के गड्ढ़े में जा गिरी. लेकिन किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई. लेकिन पूरी बिल्डिंग गिरने से दुकान मालिक का लाखों रुपए का नुकसान हो गया. इस गिरती हुई बिल्डिंग का विडियो भी सामने आया है .इस बिल्डिंग के नीचे जिया ट्रेडर्स की दुकान है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अचानक बिल्डिंग में आई दरार 
जो की कातला पट्टी बेचने का कार्य करता था और उसका माल भी और दुकान बिल्डिंग के नीचे था. ऐसे में बिल्डिंग खड़ी हुई थी और बगल में बेसमेंट में जेसीबी से कार्य चल रहा था. अचानक बिल्डिंग में दरार आई तब बिल्डिंग में रहने वाले लोगो को कल ही दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया था. इसलिए बिल्डिंग में कोई नहीं था. नही तो बहुत बड़ी जनहानि हो सकती थी. 5 मिनट में बिल्डिंग जमींदोज हो गई. आसपास के लोगों को बिल्डिंग गिरने से पहले आभास हो गया. पहले दीवारों का चूना गिरा. फिर टावर के कांच टूटे. 


बड़ा हादसा
इसके बाद कुछ ही सैकंड में बिल्डिंग बगल के बेसमेंट के लिए खोदे गए गड्ढे में गिर गई. इससे बड़ा हादसा हो सकता था. लेकिन बचाव हो गया. गिरने वाली बिल्डिंग में नीचे दुकान और ऊपर मकान है.इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया. लेकिन बिल्डिंग मलिक का लाखों रुपए का नुकसान हो गया.


बेसमेंट की खुदाई
थाने के एएसआई शिव दयाल ने बताया की मनोहर नाम के व्यक्ति का यह खाली प्लॉट पड़ा हुआ था .जिसमें बेसमेंट की खुदाई का कार्य विगत तीन दिनों से चल रहा था. एक दिन पहले ही मकान में दरार आ गई थी. पड़ोस में रहने वाले मनोज के मकान से रहने वाले लोगो को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया था .आज सुबह बेसमेंट खुदाई के दौरान मनोज की बिल्डिंग भर भरा कर धड़ाम से गिर गई. मनोहर को थाने पर बुलवाया गया है और परमिशन के कागजात मांगे गए हैं.


यह भी पढें:20 वर्षीय कुंवारी युवती बनी मां, दिया बेटी को जन्म