Jaipur Hawamahal Seat: हवामहल विधानसभा क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला तय हो गया है.बीजेपी से महंत बालमुकुंद आचार्य और कांग्रेस से आर आर तिवाड़ी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.अब क्या कांग्रेस ने सामान्य कार्यकर्ता और बीजेपी ने हिंदूवादी चेहरे पर क्यों विश्वास जताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


दोनों उम्मीदवार पहली बार चुनावी मैदान में


चुनावी रंगत के बीच हवामहल की हवा बदल गई है. गुलाबी नगरी की गुलाबी ठंड के बीच चुनावी बिसात सज चुकी है. सबसे खास बात ये है कि दोनों ही प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवार पहली बार चुनावी मैदान में उतरे है. ऐसे में चुनाव लड़ने का अनुभव दोनों ही उम्मीदवारों को नहीं है.


आरआर तिवाड़ी बाइक पर करेंगे प्रचार


कांग्रेस ने इंदिरा गांधी के समय से सामान्य कार्यकर्ता और कांग्रेस के जयपुर शहर अध्यक्ष आर आर तिवाड़ी को टिकट देकर चौंकाया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता महेश जोश का टिकट काटकर तिवाड़ी को दिया गया है. तिवारी पूरे चुनाव का प्रचार अपनी बाइक पर ही करेंगे,क्योंकि उनके पास ना तो कार है और ना ही दूसरी गाड़ियां.


महंत बालमुकुंद आचार्य हिंदूवादी चेहरा


वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने मुस्लिम बाहुल्य सीट पर हिंदूवादी चेहरे महंत बाल मुकुंद आचार्य को मैदान में उतारा है. आचार्य हाथोज धाम के महंत है. बीजेपी यहां कट्टर हिंदूवादी चेहरे को खड़ा करके समीकरण बदलने की कोशिश में है. महंत बाल मुकुंद आचार्य आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े है और भारतीय संत समिति के अध्यक्ष है.


निर्दलीय बिगाड़ेंगे समीकरण


अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कौन कितना समीकरण साध पाता है. वैसे यहां निर्दलीयों को मैदान में उतारकर पूरा समीकरण बिगाड़ने की कोशिश होती है.


ये भी पढ़ें


Rajasthan BJP third list: राजस्थान बीजेपी को लेकर दिल्ली में मंथन, 76 सीटों पर लगेगी मुहर, बढ़ने लगी धड़कनें.


Mamta bhupesh filed nomination : नामांकन करने पहुंची ममता भूपेश पर JCB से बरसाए गए फूल, नॉमिनेशन के बाद बीजेपी के विक्रम बंशीवाल पर दिया बड़ा बयान