Kushalgarh: बांसवाड़ा जिले में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया. जिले मे तालाब में 8 महीने की मृत नवजात मिली. नवजात के शव मिलने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से नवजात के शव को तालाब से बाहर निकाला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के सज्जनगढ़ थाना क्षेत्र के डूंगरा बड़ा गांव में स्थित तालाब में कमल के पत्तों पर 8 महीने की मृत नवजात मिली. चिकित्सकों के मुताबिक नवजात का जन्म 5 से 7 घंटे पहले हुआ था. अमूमन यह तालाब रोज कमल के फूलों से अटा रहता था, लेकिन आज तालाब में एक भी फूल नहीं खिला हुआ था. मानो ऐसा लग रहा था जैसे पूरा तालाब नवजात का शव मिलने को लेकर शोक में है. 


समाजसेवी ने पुलिस को दी सूचना
गांव के ही समाजसेवी चंद्रशेखर लबाना तालाब के पास से गुजर रहे थे तभी उनकी नजर नवजात बच्ची पर पड़ी. इसे देख चंद्रशेखर ने सज्जनगढ़ थाना पुलिस को सूचना दी, जिस पर हेड कांस्टेबल मगनलाल टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तालाब से नवजात के शव को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकलवाया. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 


पुलिस ने करवाया अंतिम संस्कार
बच्ची मृत पैदा हुई थी या तालाब में फेंक देने के बाद उसकी मौत हुई थी, अभी साफ नहीं है. नवजात के साथ इस तरह बेरहमी करने वाले कौन थे, इसका अभी पता नहीं चला है, पर नवजात की कुछ घंटों पहले ही डिलीवरी होने के अनुमान पर प्रसव सज्जनगढ़ क्षेत्र में ही किसी अस्पताल में होने की आशंका है. 


पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव का अंतिम संस्कार करा दिया है. अब पुलिस शव को तालाब में फेंकने वाले की तलाश में जुटी हुई है. वहीं आसपास के चिकित्सालयों में भी पुलिस पूछताछ कर रही है.


Reporter- Ajay Ojha


यह भी पढे़ं- ज्योतिष: कभी भी हाथों से न गिरने दें ये 3 चीजें, जिंदगी में मिलेगी तरक्की ही तरक्की!


यह भी पढे़ं- लंबे समय की बीमारियों से तुरंत मिलेगा छुटकारा! तुरंत करके देखें ये चार उपाय


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.