लंबे समय की बीमारियों से तुरंत मिलेगा छुटकारा! तुरंत करके देखें ये चार उपाय
Advertisement

लंबे समय की बीमारियों से तुरंत मिलेगा छुटकारा! तुरंत करके देखें ये चार उपाय

कहते हैं कि जो स्वस्थ नहीं है, वह बीमार है, उसकी हर जीत सिर्फ एक हार है... ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि एक स्वस्थ इंसान ही अपनी जिंदगी में आगे बढ़ता है.

लंबे समय की बीमारियों से तुरंत मिलेगा छुटकारा! तुरंत करके देखें ये चार उपाय

Jodhpur: कहते हैं कि जो स्वस्थ नहीं है, वह बीमार है, उसकी हर जीत सिर्फ एक हार है... ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि एक स्वस्थ इंसान ही अपनी जिंदगी में आगे बढ़ता है. उसके दिमाग में सदविचार आते हैं और उसे समाज में सम्मान भी मिलता है.

हर इसान चाहता है कि उसका जीवन सुख-समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य वाला हो. उसे कोई शारीरिक बीमारी न हो और वह खूब तरक्की करे. अच्छे शरीर और कमाई के लिए इंसान सुबह से लेकर शाम तक काम करता है. कड़ी मेहनत करके पूरे परिवार का पालन-पोषण करता है. कई बार हर तरह के सुख-समृद्धि होने के बावजूद इंसान खुश नहीं रहता है. इसकी वजह सेहत पर पड़ने वाला बुरा असर है. कई बार लोग इलाज करवाने के बावजूद भी ठीक नहीं हो पाते हैं, ऐसे लोगों की बीमारी के लिए कई बार ग्रह भी जिम्मेदार होते हैं. 

ऐसे में आपको यह जानना जरूरी हो जाता है कि डॉक्टरी इलाज के साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र भी काफी मायने रखता है. अगर आप ज्योतिष के कुछ उपाय अपनाते हैं तो न केवल आपकी बीमारी ठीक होगी बल्कि आपके जीवन में भी खुशियों की बहार आ जाएगी.

पढ़िए बीमारियों से निजात दिलाने वाले ज्योतिषीय उपायों के बारे में-

मरीज के कमरे में जलाएं मोमबत्ती
कई बार कुछ नकारात्मक शक्तियों की वजह से लोग अक्सर बीमार रहते हैं. लंबे समय तक इनकी तबीयत भी खराब रहती है. ऐसे में मरीज के कमरे में मोमबत्ती जला कर रखनी चाहिए ताकि उसके आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सके. माना जाता है कि सकारात्मक ऊर्जा का संचार मरीज के लिए बेहद लाभदायक होता है. इसके साथ ही कभी उसके समरे को पूरा बंद न करें और न ही उसके कमरे में जूठे बर्तन इकट्ठे किए जाएं.

आटे और जल का करें उपाय
कई बार घर में किसी एक का लंबे समय से बीमार रहना दूसरे को भी नकारात्मकता से भर देता है. ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं है. अगर घर में किसी की तबीयत लंबे समय से ठीक नहीं हो रही है तो इसके लिए पहले थोड़े से आटे को गूंथकर रख लें. फिर इसका पेड़ा बना लें. एक लोटे में जल भरकर बीमार व्यक्ति के ऊपर से तीन बार उतारें. इस उतारे जल को पीपल के वृक्ष के नीचे डाल दें और उस पेड़े को गाय को खिला दें. लगातार तीन दिन तक यह काम करने से बीमार व्यक्ति को काफी आराम मिलेगा.

घर के सामने न रखें गड्ढा
कई बार देखा जाता है कि घरों के मुख्य दरवाजे के सामने गड्ढा होता है. ऐसे में यह अशुभ और नकारात्मक दोनों ही माना जाता है. इसकी वजह से भी घर के लोगों में बीमारियां अपना घर बनाने लगती हैं. तो ऐसे गड्ढों को तुरंत भरवा लेना चाहिए.

फल और खाने के सामान को करवाएं दान
अगर घर के किसी शख्स की तबीयत लंबे समय से खराब है और वह ठीक नहीं हो पा रहा है, तो उस बीमार शख्स से अस्पताल में फल और खाने के सामान को दान करवाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से उसका रोग कटने लगता है. ऐसी चीजों का दान मरीज को मानसिक शांति भी देता है. इससे वह जल्दी ठीक हो सकता है.

Note: ऊपर दी गई सभी जानकारियां मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित हैं. ZEE Rajasthan News इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन्हें मानना न मानना आप पर निर्भर है.

 

यह भी पढ़ें- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

यह भी पढ़ें- Budh Margi 2022: वृषभ राशि में मार्गी होने जा रहे बुध, इन राशियों की चमक जाएगी किस्मत

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news