Banswara: जिले में बकाया बिजली का बिल की वसूली का डिस्कॉम ने अभियान चला रखा है पर दबंगों का बकाया बिजली बिल वसूलने में अजमेर डिस्कॉम के पसीने छूट रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें-रीट पेपर लीक के आरोपी रामकृपाल मीणा पर जेडीए का एक्शन, बाउण्ड्रीवाल पर चला बुलडोजर


डिस्कॉम की सूची में निचला घंटाला गांव के 15 ऐसे लोगों के नाम हैं, जिनका करीब डेढ़ साल से बिल बकाया है लेकिन डिस्कॉम कनेक्शन काटने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है. बांसवाड़ा XEN MD चौधरी पूरी टीम के साथ शनिवार को ऐसे लोगों के घर गए, जहां बिना विवाद के केवल नोटिस थमाए गए. औपचारिकता पूरी करते हुए डिस्कॉम ने ऐसे लोगों को तीन दिन का मौका दिया है. इस अवधि में अगर विवादित कंज्यूमर बिल नहीं जमा कराता है तो डिस्कॉम उनके कनेक्शन काटेगा, लेकिन ऐसे लोगों को सीधे छेड़ना डिस्कॉम के बूते में नहीं है. इसलिए डिस्कॉम और ठेका एजेंसी सिक्योर इस मामले में पुलिस का साथ लेने की रणनीति बना रहा है.


राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के निचला घंटाला गांव में डिस्कॉम के करीब 400 बिजली उपभोक्ता हैं. इस गांव पर करीब 38 लाख रुपये बिजली का बकाया है. इनमें भी 15 जने ऐसे हैं, जो डेढ़-दो साल से बिल जमा ही नहीं करा रहे हैं. लिस्ट तो बहुत पहले से बनी हुई है, लेकिन डिस्कॉम और ठेका एजेंसी इन लोगों पर हाथ नहीं डाल रहा. ऐसे में अभियंताओं की ओर से एक बार इन लोगों से प्यार से मनाने की कोशिश हो रही है. तीन दिन के नोटिस का इन लोगों पर क्या असर होता है. डिस्कॉम ये भी देखना चाह रहा है. इसलिए सभी को डोर टू डोर जाकर नोटिस थमाए गए. वहीं अब विभाग पुलिस की मदद से इस वसूली अभियान के तहत यहा कार्रवाई करेगा.


यह भी पढ़ें-प्रदेश की नई आबकारी नीति जारी, शराब कारोबारियों को बड़ी राहत, जानिए बदलाव


सूची में ऐसे नाम
दबंगों की सूची में ओंकार पुत्र भेराजी, लोकेश पुत्र लाला गुर्जर, काना पुत्र ओंकार गुर्जर, सुनील पुत्र भारत गुर्जर, मनोज चरपोटा पुत्र नानूराम, विकास पुत्र गेबाजी गुर्जर, लाल पुत्र भूराजी, हीरालाल पुत्र मन्नाजी गुर्जर, मितेश कुमार पुत्र भंवरलाल सेवक, गणेशलाल पुत्र कानाजी गुर्जर, कमला पत्नी रमण चरपोटा, मणिलाल पुत्र कानाजी गुर्जर, सतीश गुर्जर पुत्र लाला गुर्जर व शंकरलाल जैसे नाम शामिल हैं। इन लोगों पर अकेले 5 लाख से ज्यादा का बकाया है.


Reporter- Ajay Ojha