KBC 16 की हॉट सीट पर बैठे हरियाणा सरकार के अफसर, 50 लाख के सवाल पर अटके; हैं क्रिकेट के शौकीन तो दें इसका जवाब
Advertisement
trendingNow12450102

KBC 16 की हॉट सीट पर बैठे हरियाणा सरकार के अफसर, 50 लाख के सवाल पर अटके; हैं क्रिकेट के शौकीन तो दें इसका जवाब

Kaun Banega Crorepati 16: अमिताभ बच्चन के क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के हालिया एपिसोड में करनाल के कंटेस्टेंट अभिषेक संधू हॉट सीट पर बैठे. उन्होंने 25 लाख रुपये तक के सवालों के सही जवाब दिए, लेकिन आगे चलकर वो 50 लाख रुपये के सवाल पर ऐसे अटके की शो छोड़ने के फैसला कर लिया. क्या आप इस क्रिकेट से जुड़े सवाल का जवाब बता सकते हैं? 

Kaun Banega Crorepati 16

Kaun Banega Crorepati 16: सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने फेमस क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' को लेकर काफी सुर्खियों में बने हुए हैं. इस शो के अब तक 32 एपिसोड टेलीकास्ट हो चुके हैं. शो से अब तक कई कंटेस्टेंट्स लाखों की राशि जीतकर जा चुके हैं. इतना ही नहीं, 32 एपिसोड बाद शो को उसका पहला करोड़पति भी मिल चुका है, जो 22 साल के चंद्र प्रकाश हैं, जिन्होंने शो में 1 करोड़ की राशि जीती थी. इसके बाद अब हॉट सीट पर हरियाणा सरकार के अफसर बैठे. 

हम यहां हालिया एपिसोड में नजर आए करनाल के रहने वाले अभिषेक संधू की बात कर रहे हैं, जो शो के अगले करोड़पति हो सकते थे, लेकिन क्रिकेट से जुड़े एक सवाल ने उन्हें ऐसा उलझा कि उन्होंने शो छोड़ने का फैसला कर लिया. लाइफलाइन का इस्तेमाल करने के बाद भी वे इस सवाल का सही जवाब तय नहीं कर पाए और उन्होंने 25 लाख रुपए जीतकर गेम से बाहर होने का फैसला किया. बिग बी ने 'फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट' के एक नए राउंड की होस्टिंग की, जिसमें अभिषेक संधू और सुकर्ण कटियार ने 'जल्दी 5' में जगह बनाने के लिए मुकाबला किया. 

50 लाख के सवाल पर अटके हरियाणा सरकार के अफसर

दोनों का आमने-सामने मुकाबला हुआ और आखिर में अभिषेक संधू ने जीत हासिल की और उन्हें हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. अभिषेक संधू हरियाणा सरकार में रोजगार अधिकारी के पद पर काम करते हैं. खेलते हुए अभिषेक बिना किसी परेशानी के 50 लाख रुपये तक के सवालों तक पहुंच गए. लेकिन जैसे ही 50 लाख का सवाल आया, वो थोड़े कंफ्यूज हो गए और फिर 25 लाख रुपये लेकर खेल छोड़ने का फैसला किया. दरअसल, अमिताभ बच्चन ने उनसे ये पूछा था, 'फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाला पहला बल्लेबाज कौन था'? जिसके ऑप्शन थे-

A. आर्थर श्रुस्बरी 
B. डब्ल्यूजी ग्रेस 
C. डॉग इन्सोले 
D. टॉम मार्सडेन 

जिसका सही जवाब है- D. टॉम मार्सडेन 

अनिल कपूर की वो शानदार फिल्म.. जिसने 23 साल पहले लोगों को हिला कर रख दिया था; आज भी जेहन में ताजा हैं यादें; आपने देखी ये मूवी?

कौन है अभिषेक संधू? 

हरियाणा सरकार में काम करने वाले एक रोजगार अधिकारी अभिषेक संधू करनाल के रहने वाले हैं, जो हरियाणा सरकार में रोजगार अधिकारी के पद पर काम करते हैं. उन्होंने शो के दौरान महानायाक अमिताभ बच्चन के साथ अपने एक खास पल को शेयर किया. उन्होंने बताया कि उन्हें विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' से गहरा जुड़ाव महसूस हुआ. इस पर अमिताभ बच्चन ने भी अपनी राय रखी और कहा कि ये फिल्म कई सिविल सर्विस की तैयारी करने वाले युवाओं की भावनाओं को छूती है, क्योंकि इसमें उनकी जर्नी को दिखाया गया है. 

Trending news