Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में आज रिट संघर्ष समिति ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया रीट संघर्ष समिति के पदाधिकारी और सैकड़ों की संख्या में आज बेरोजगार युवाओं ने सरकार के खिलाफ विरोध रैली निकाली और कलेक्टर के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि शिक्षक भर्ती लेवल सेकंड में अभी जारी वित्तीय स्वीकृति में 32000 पदों में से 6000 पद कम करके 25500 पद की स्वीकृति जारी कर सरकार बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा और अन्याय कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही शिक्षक भर्ती 2021 में 16000 पदों पर रीट लेवल सेकंड की परीक्षा करवाकर पेपर आउट मानकर कमेंटी ने रद्द कर दी और दुबारा दोगुना पद 32000 करके पुनः परीक्षा करने का का वादा किया था, लेकिन आज जारी वित्तीय स्वीकृति में मात्र 25500 पद की ही स्वीकृति जारी की है।बेरोजगार अभ्यर्थियों को कोरोनो काल से अब तक इस भर्ती की तैयारी करते करते 3 से 4 वर्ष लग गए फिर भी सरकार इनके साथ अन्याय ही कर रही है, क्योंकि सरकार वादा करके एक तरफ पद कम कर रही है और इधर से दूसरी तरफ से प्रति वर्ष बेरोजगारो की संख्या बढ़ रही है.


आपको बता दें कि इसलिए बेरोजगार रीट संघर्ष समिति ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को वादों के मुताबिक पद दोगुना करने के लिए एक ज्ञापन सौंपा है. अगर सरकार समय रहते रीट लेवल सेकंड के पद वादा अनुसार दोगुना नहीं करती है तो पूरे प्रदेश भर में जन आंदोलन किया जाएगा.


बता दें कि रीट संघर्ष समिति के जसवंत सिंह भाभोर ने बताया कि सरकार बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा कर रही है. इसी के लिए आज हमने रीट संघर्ष समिति की ओर से विशाल विरोध रैली निकाली और कलेक्ट्री के बाहर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है. वहीं हमारी मांगों को लेकर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया है, अगर हमारी मांग को पूरा नहीं किया गया तो हम प्रदेश भर में आंदोलन करेंगे.


Reporter: Ajay Ojha


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले लपक लें सोना-चांदी, फिर नहीं मिलेगा ऐसा मौका, फटाफट जानिए आज का तजा भाव ?


Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..



Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..