Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले लपक लें सोना-चांदी, फिर नहीं मिलेगा ऐसा मौका, फटाफट जानिए आज का तजा भाव ?
Advertisement

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले लपक लें सोना-चांदी, फिर नहीं मिलेगा ऐसा मौका, फटाफट जानिए आज का तजा भाव ?

Gold-Silver Price Update: त्यौहारी सीजन आते ही सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. मंगलवार को सोना करीब 51000 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 56000 रुपए प्रति किलो के स्तर के नीचे बंद हुआ.

सोना-चांदी

Jaipur: दिवाली और धनतेरस के मौके पर सोना और चांदी खरीदारों के लिए अच्छी खबर है. दीपों के पावन पर्व में अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहें हैं तो आपके लिए अच्छी और जरुरी खबर है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि धनतेरस और दिवाली के पहले इस कारोबारी हफ्ते में भी सर्राफा बाजार सोने और चांदी के खरीदारों से गुलजार रहेगा. बता दें कि पिछले कई दिनों से सोना के साथ-साथ चांदी की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है

आपको बता दें कि इसी कड़ी में मंगलवार रात सोना के दाम में गिरावट देखी गई. इस कारोबारी हफ्ते के दूसे दिन मंगलवार को सोना करीब 51000 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी 56000 रुपए प्रति किलो के स्तर के नीचे बंद हुआ. फिलहाल सोना अपने ऑलटाइम हाई से करीब 5800 और चांदी 24000 रुपए सस्ता मिल रही है. मंगलवार को सोना 68 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से सस्ता होकर 50362 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ, जबकि पिछले कारोबारी दिन सोमवार को सोना 8 रुपए प्रति दस ग्राम की दर से सस्ता होकर 50430 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था.

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार दिवाली सीजन के दौरान एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

साथ ही वहीं चांदी 367 रुपए महंगा होकर 56010 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई. जबकि पिछले कारोबारी दिन सोमवार को चांदी 399 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता होकर 55643 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी. सोना फिलहाल अपने ऑलटाइम हाई से करीब 5838 रुपए प्रति 10 ग्राम रुपए सस्ता बिका रहा है. आपको बता दें कि सोने ने अगस्त 2020 में अपना ऑलटाइम हाई बनाया था. उस वक्त सोना 56200 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर तक चला गया था. वहीं चांदी अपने उच्चतम स्तर से करीब 23970 रुपए प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा था. चांदी का अबतक का उच्चतम स्तर 79980 रुपए प्रति किलो है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

Trending news