Ghatol: बांसवाड़ा जिले में बरसात के दिनों में बिजली विभाग की लापरवाही के कई मामले सामने आ रहे हैं. बरसात के मौसम में विभाग पूरी तरह से भगवान भरोसे है और ग्रामीण क्षेत्र में बिजली व्यवस्था से ग्रामीण परेशान नजर आ रहे हैं. जिले में एक गांव में पिछले 15 दिन से 30 घरों में बिजली सप्लाई नहीं हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले में एक तरफ डिस्कॉम की ओर से बिजली महोत्सव मनाया जा रहा है. दूसरी तरफ अव्यवस्था के चलते लोगों को सप्लाई नहीं मिल रही है. घाटोल उपखंड के ईसरवाला गांव में ट्रांसफॉर्मर जलने के कारण पिछले 15 दिन से लोगों को बिजली नसीब नहीं हो रही है, जिसके चलते हर दिन ग्रामीण एईएन ऑफिस के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो रहा है. 


वहीं, अधिकारियों का जवाब है कि ट्रांसफॉर्मर नहीं होने का कहकर पल्ला झाड़ रहें हैं. घाटोल एईएन उमेश खड़िया ने बताया कि गांव में ट्रांसफॉर्मर जल गया है, अभी ट्रांसफॉर्मर नहीं हैं. गांव में 30 से ज्यादा घर है, जो अंधेरे में रात गुजारने को मजबूर हैं.


यह भी पढ़ेंः राजस्थान में Road Rage, साइड नहीं दी तो हलवाई को लाठी-डंडो और सरियों से मार डाला


ग्रामीणों का कहना है कि बार-बार अधिकारियों से संपर्क कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है, जिसके चलते रात के अंधेरे में जंगली जानकारों का भी डर रहता है. साथ हीं, बच्चों की पढ़ाई और मोबाइल रिचार्ज तक नहीं हो रही है, लेकिन अधिकारी समस्या के समाधान को तैयार नहीं हैं. ग्रामीणों ने विभाग के प्रति आक्रोश जताते हुए जल्द से जल्द समस्या का समाधान नहीं होने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है. 


Reporter- Ajay Ojha 


बांसवाड़ा की अन्य खबरों के यहां क्लिक करें.


Ajmer: युवती बहला-फुसलाकर ले गई बुजुर्ग महिला के गहने, पेंशन बढ़वाने का दिया झांसा


एक सोने के बिस्किट का दाम, 10 हजार, सीकर का युवक जो सोने की तस्करी में फंसा