एक सोने के बिस्किट का दाम, 10 हजार, सीकर का युवक जो सोने की तस्करी में फंसा
Advertisement

एक सोने के बिस्किट का दाम, 10 हजार, सीकर का युवक जो सोने की तस्करी में फंसा

स्पाइस जेट की फ्लाइट का जब आकस्मिक निरीक्षण किया तो उसमें एक सीट के नीचे पैकेट मिला, जिसे खोला तो उसमें 1 गोल्ड बिस्किट निकला. 

एक सोने के बिस्किट का दाम, 10 हजार, सीकर का युवक जो सोने की तस्करी में फंसा

Jaipur: राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट अंतराष्ट्रीय तस्करों के निशाने पर है. कस्टम विभाग की नजरों से बचने के लिए नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं. कस्टम की टीम ने जुलाई के महीने में अब तक 5 बड़े मामले पकड़े हैं. इस दौरान करीब 5 किलो 115 ग्राम सोना पकड़ा है, जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कुल मार्केट वैल्यू करीब 2.18 करोड़ रुपये है. 

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने हाल ही में स्पाइस जेट के विमान की सीट के नीचे से ये गोल्ड बरामद किया है. सिंगल बिस्किट के रुप में लाए गए 1 किलो सोने की बाजार कीमत करीब 52.10 लाख रुपये है. इस मामले में कस्टम ने एक यात्री को गिरफ्तार किया है, जबकि एयरलाइंस के 5 स्टाफ को संदिग्ध मानते हुए पूछताछ की. कस्टम के अधिकारियों को शक है कि इस मामले में स्टाफ भी शामिल हो सकता है. 

कस्टम के असिस्टेंट कमीश्नर भारत भूषण अटल ने बताया कि स्पाइस जेट की फ्लाइट का जब आकस्मिक निरीक्षण किया तो उसमें एक सीट के नीचे पैकेट मिला, जिसे खोला तो उसमें 1 गोल्ड बिस्किट निकला, जिसका वजन एक किलोग्राम है. सीट नंबर के आधार पर यात्री की पहचान की गई और उस सीट की लाइन में बैठने वाले 3 यात्रियों को अराइवल हॉल में ही रूकवा लिया गया. 

तीन यात्रियों को रोकने के बाद एक-एक यात्री को अलग-अलग पूछताछ की. इस दौरान एक युवक पूछताछ के दौरान घबरा गया और उसने सरेंडर कर दिया. सीकर के रहने वाले यात्री ने पूछताछ में बताया कि वह अप्रैल में किसी गांव के दूसरे युवक के कहने पर रोजगार के लिए दुबई गया था, लेकिन वहां काम नहीं मिला तो वह वापस लौट आया. इस दौरान उस युवक ने उसे यह पैकेट दिया और उसके बदले 10 हजार रुपये खाते में डलवाने और एयर टिकट देने की बात कही. 

यह भी पढ़ेंः ED से पूछताछ पर PCC चीफ बोले- केंद्र सरकार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी से माफी मांगनी पड़ेगी

कस्टम विभाग इस मामले में एयरलाइंस में सफाई करने वाले से लेकर टेक्निकल स्टाफ, सिक्योरिटी से जुड़े कार्मिकों से पूछताद कर रहा है. वहीं, शक के आधार पर कार्रवाई की जा सकती है. 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

ED से पूछताछ पर कृष्णा पूनिया बोलीं- सोनिया गांधी से पूछताछ का तरीका गलत, बदले की भावना से हो रही कार्रवाई 

नाहरगढ़ लॉयन सफारी से शेरनी सृष्टि 2 दिन से लापता, वन विभाग के अधिकारियों के हाथ पांव फूले

 

Trending news