Ajmer: युवती बहला-फुसलाकर ले गई बुजुर्ग महिला के गहने, पेंशन बढ़वाने का दिया झांसा
Advertisement

Ajmer: युवती बहला-फुसलाकर ले गई बुजुर्ग महिला के गहने, पेंशन बढ़वाने का दिया झांसा

आरोपी महिला ने पहले तबियत पूछी और अन्य जानकारी ली फिर वृद्धा को पेंशन मिलने के संबंध में पूछा. 

Ajmer: युवती बहला-फुसलाकर ले गई बुजुर्ग महिला के गहने, पेंशन बढ़वाने का दिया झांसा

Ajmer: राजस्थान के अजमेर के पीलीखान लोहाखान क्षेत्र में रहने वाली पिक्चर वर्षीय बुजुर्ग महिला को पेंशन बढ़वाने का झांसा देकर महिला नहीं सोने के जेवर उतारने की ठगी की वारदात का मामला सामने है. वृद्धा की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस को आरोपी महिला का सीसीटीवी फुटेज भी मिला है, जिसके आधार पर उसकी तलाश की जा रही है. 

वारदात की शिकार पीलीखान लोहाखान निवासी छोटी देवी ने बताया कि दोपहर में वह घर पर अकेली थी. इस दौरान एक महिला उनके घर आई थी, जिसकी उम्र करीब 25 वर्ष है. आरोपी महिला ने पहले तबियत पूछी और अन्य जानकारी ली फिर वृद्धा को पेंशन मिलने के संबंध में पूछा. इस पर छोटी देवी ने बताया कि उन्हें वृद्धा पेंशन सिर्फ 750 रुपये मिलती है. महिला ने उन्हें कहा कि यह तो बहुत कम है, आप मेरे साथ ई-मित्र पर चलो मैं आपका फार्म भरावा देती हूं. आपकी पेंशन ढाई हजार रुपये महीना हो जाएगी. ऐसे में वह उसके झांसे में आ गई. वह उसके साथ ई-मित्र को दुकान जाने को तैयार हो गई. 

वहीं, आरोपी महिला ने तुरंत ही उन्हें घर में अकेले होने का फायदा उठा लिया. उसने कहा कि माताजी आपकी ई - मित्र पर फोटो खिचेगी इसलिए आप आपके पहने हुए गहनों को यहीं उतार कर चलो, वहां गरीब बनकर चलना है. वरना वह कहेगें कि आपके पास तो गहने है इसलिए पेंशन की जरूरत नहीं है. छोटी देवी धोखा खा गई और उन्होंने तुरंत कान के टॉप्स और मांदलिया उतार दिए और घर में लगी एक पट्टी पर रख दिए. ऐसे में ठग महिला ने हाथ की सफाई दिखाकर गहनों को चुपके से चोरी कर लिया, जिसका छोटी देवी को आभास नहीं हुआ. 

ठग महिला छोटी देवी को ई - मित्र की दुकान तक ले गई, जहां उसने उन्हें एक जगह बैठा दिया. उसने झांसा दिया कि वह उसके साथ वाले लोगों को लेकर आती है, जिससे वह उनका हाथों हाथ फार्म भरवाकर फोटो खिंचवाकर काम करवा देगें. उसके बाद वह महिला गायब हो गई और लौटकर नहीं आई. वहीं, छोटी देवी संकोच में पड़ गई, लेकिन आसपास पूछते हुए वह घर लौट आई. जब उन्हें घर में भी गहने नहीं मिले तो उन्हें ठगी का आभास  हुआ. 

यह भी पढ़ेंः एक सोने के बिस्किट का दाम, 10 हजार, सीकर का युवक जो सोने की तस्करी में फंसा

छोटी देवी के शोर मचाने पर उनके बेटे वीजेंद्र को भी जब ठगी का पता चला तो वह माजरा समझ गया. उसने तुरंत सिविल लाइन थाना पुलिस को शिकायत दी. इस पर पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर आसपास के सीसीटीवी कैमरे को चेक किया तो उसमें आरोपी महिला का फुटेज मिल गया, जिसके आधार पर पुलिस उसकी तलाश कर रही है. 

अजमेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

नींद में होने का नाटक करती रही पत्नी, प्रेमी आया और पति पर हुआ चाकू से ताबड़तोड़ वार

टीचर ने किया डिमोटिवेट, तो स्टूडेंट ने ट्वीट कर दिया धमाकेदार जवाब, टीचर की बोलती बंद

Trending news