Baran: बारां शहर के तेल फैक्ट्री रोड स्थित रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज के निर्माण के लिए आज राज्य के खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया, बारां-अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल ने विधिवत भूमि पूजन किया. खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने बताया कि ब्रिज निर्माण लिए कार्यकारी एजेंसी आरएसआरडीसी की ओर से मंगलवार को कार्यादेश जारी कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस ओवरब्रिज के लिए झालावाड रोड साइड पर 29 पाइल टेस्ट कर कास्ट कर दी गई थी, लेकिन तब संवेदक कार्य छोड़कर चला गया था. ऐसे में नए संवेदक को कार्य सौंपा गया है. अब डेढ़ साल में कार्य पूरा हो जाएगा और बारां शहर की 30 से 40 प्रतिशत लोगों फाटक पार रहते है, ऐसे में इसका फायदा मिलेगा. 


आरएसआरडीसी के परियोजना निदेशक मनोज माथुर ने बताया कि रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण की डिजायन और ड्राइंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है. झालावाड़ रोड से दीनदयाल पार्क और चारमूर्ति चौराहा को जोड़ा जाएगा. इसके लिए कुल पिलर बनाए जाएंगे, इनमें 3 पिलर का निर्माण रेलवे की ओर से कराया जाएगा, शेष 18 पिलर आरएसआरडीसी संवेदक के माध्यम से कराए जाएंगे. 


यह भी पढ़ें - विधानसभा चुनावों से पहले ज्योतिबा फुले बोर्ड का गठन, गहलोत सरकार की माली वोटर्स पर नजर


माथुर ने बताया कि संवेदक को अब नई फर्म को 16 करोड़ 48 लाख रुपये का कार्यदेश जारी किया गया है. इस ओवरब्रिज का निर्माण आगामी 21 नवम्बर 2022 को शुरू होगा और निर्माण कार्य 20 मई 2024 को पूरा कर लिया जाएगा. 


बारां शहर के पटरी पार क्षेत्र में 30 हजार से अधिक लोग तीन दर्जन से अधिक कॉलोनियों में निवास करते हैं. शहर से होकर निकल रहे रेलो ट्रेक का दोहरीकरण होने से इस फाटक से प्रतिदिन करीब 50 ट्रेनों की आवाजाही रहती है. फाटक बंद रहने पर कई बार दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतारें लग जाती है. लोगों की इस पीड़ा को लेकर पिछले चार साल से कई बार लोग धरना प्रदर्शन कर चुके है.


Reporter: Ram Mehta


खबरें और भी हैं...


चौमूं: विवादों के बीच आयोजित पालिका की बोर्ड बैठक पर रामलाल शर्मा ने उठाए सवाल, दिया बयान


सीकर के जवान का जयपुर में निधन, बेटी को महज दो महीने ही मिला पिता का प्यार


पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान होकर पति ने किया सुसाइड, वीडियो में बोला- मार दिया मुझे