Barmer News:थार की रेगिस्तान में इन दोनों पड़ रही भीषण गर्मी अब जानलेवा बन रही है. बालोतरा जिले गर्मी से दो लोगों की मौत हो गई है निर्माणाधीन रिफाइनरी में को भीषण गर्मी में काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं दूसरे मजदूर घायल हो गया. जिसका बालोतरा नाहटा अस्पताल में इलाज चल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पचपदरा रिफाइनरी में एलएनटी कंपनी में कार्यरत शिंदरसिंह पुत्र श्रवण सिंह निवासी अमृतसर पंजाब व सुरेश यादव पुत्र चंद्रमा यादव निवासी गाजीपुरी यूपी वेल्डिंग का कार्य कर रहे थे, जिनकी भीषण गर्मी में अचानक तबीयत बिगड़ गई और अचेत होकर गिर गए. जिन्हें एंबुलेंस से जिला हॉस्पिटल लाया, वहां पर शिंदरिसंह (41) ने दम तोड दिया. वहीं मजदूर श्रवणसिंह का इलाज जारी है. 



भीषण गर्मी को लेकर अब श्रम विभाग में भी एडवाइजरी जारी करते हुए मजदूरों को दोपहर में आराम देने की अपील की है. बालोतरा अतिरिक्त जिला कलेक्टर नानूराम सैनी ने बताया की गर्मी के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है जिला अस्पताल में पीएमओ द्वारा गर्मी को देखते हुए अलग से 10 बेड रिजर्व किए गए हैं. 



साप्ताहिक आवश्यक सेवाओं की बैठक में रिफाइनरी की अधिकारियों को मजदूरों के लिए कार्यस्थल पर छाया, पानी व मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं. अतिरिक्त जिला कलेक्टर नानूराम सैनी ने बताया कि 1 शव रिफाइनरी कार्यस्थल से मिला है. वहीं दूसरा शव बालोतरा रेलवे स्टेशन पर मिला है जिसको मोर्चरी में रखवा कर पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.


यह भी पढ़ें:डीडवाना में बेशर्मी की सारे हदे पार,नाबालिग लड़की को अपहरण कर बनाया हवस का शिकार


यह भी पढ़ें:4 जून से पहले BJP ने भरा जीत का दंभ, कहा- 400 पार का नारा सफल होने के लिए तैयार है!


यह भी पढ़ें:Bharatpur News: डीजे को लेकर एक परिवार के दो पक्षों में जमकर हुआ पथराव, 7 लोग घायल