Rajasthan News: पाकिस्तान सीमा पर सटे सरहदी जिले बाड़मेर में इन दोनों सूर्य देव के आग बरसाने का कहर लगातार जारी है. प्रशासन द्वारा अगले तीन दिन के लिए जिले में हीटवेव जारी रहने की चेतावनी दी गई है. तेज गर्मी से लोगों के हाल बेहाल है. बाड़मेर शहर में लगातार पड़ रही तेज गर्मी से आमजन को राहत दिलाने के लिए जिला प्रशासन व नगर परिषद की ओर से शहर की सड़कों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है, ताकि लोगों को गर्मी में राहत मिल सके. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगर परिषद की ओर से किया गया पानी का छिड़काव
भीषण गर्मी में बाड़मेर की सड़क तप कर लाल हो गई है और अब डामर भी पिघलने लगा है, जिसके मद्देनजर आज बाड़मेर शहर में गांधी चौक से लेकर स्टेशन रोड व अहिंसा सर्किल तक नगर परिषद की ओर से पानी का छिड़काव किया गया. तेज धूप के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है क्योंकि तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया है. 


46 डिग्री तक पहुंचा पारा 
सूर्य की पहली किरण से ही गर्मी अपना तेवर दिखाना शुरू कर देती है. जैसे-जैसे दिन चढ़ा वैसे-वैसे शहर में सड़के सुनसान नजर आती है. दोपहर के बाद शहर में कर्फ्यू जैसा माहौल देखा जा सकता है. आज बाड़मेर जिले का तापमान 46 डिग्री आंका गया है. तेज चिलचिलाती धूप से लोगों के हाल बेहाल है. लोग गर्मी से बचने के लिए कई तरह के जतन कर रहे हैं। लू की थपेड़ों से बचने के लिए लोग कपड़ों से मुंह को ढक कर बाहर निकल रहे हैं। गर्मी से बचने के लिए लोग एसी व कूलर का सहारा ले रहे हैं और उसके साथ ही शीतल पेय पदार्थ का उपयोग करते नजर आ रहे हैं।


ये भी पढ़ें- अज्ञात कारणों से बाड़े में लगी आग,कई घंटों की मशक्कत के बाद भी नहीं पाया जा सका काबू