Ajmer News: अज्ञात कारणों से बाड़े में लगी भीषण आग, कई घंटों की मशक्कत के बाद भी नहीं पाया जा सका काबू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2253442

Ajmer News: अज्ञात कारणों से बाड़े में लगी भीषण आग, कई घंटों की मशक्कत के बाद भी नहीं पाया जा सका काबू

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर के रामगंज थाना क्षेत्र में एक बाडे़ में भीषण आग लग गई है. सूचना के बाद लगभग एक दर्जन गाड़ियां अब तक मौके पर पहुंच चुकी है और आग को बुझाने के प्रयास कर रही है.

Ajmer News Zee Rajasthan

Rajasthan News: अजमेर के रामगंज थाना क्षेत्र की जवाहर की नाड़ी में एक बाडे़ में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई. आग को देख स्थानीय में हड़कंप मच गया. सभी ने सबसे पहले बाड़े में बंधे जानवरों को वहां से बाहर निकाला, उसके बाद सभी ने मदद के हाथ आगे बढ़ते हुए पानी की बाल्टियां और मिट्टी फेंक कर आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे. बाड़े में पड़ी हुई लकड़ियां और गाय के कंडे के कारण आग धीरे-धीरे बढ़ती ही गई. 

सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां 
पुलिस को इसकी सूचना लगने पर अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई. अग्निशमन विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास किया गए. जानकारी के अनुसार, जिस बाड़े में आग लगी थी, उसके पीछे पूरा कांटों का मैदान था, जिसमें बम्बुल के पेड़ उगे हुए थे. तपती धूप होने के कारण आधे से ज्यादा बम्बुल के पेड़ सूखे हुए थे, जिसके कारण आग धीरे-धीरे बढ़ती हुई लगभग 1 किलोमीटर के एरिया में फैल गई, जिससे धीरे-धीरे करते आग की लपटें विशाल रूप में परिवर्तित हो गई. मौके पर 5 से अधिक दमकल की गाड़ियां पहुंच चुकी है और आग बुझाने के प्रयास किया जा रहे हैं. 

अभी तक आग पर नहीं पाया जा सका है काबू 
3 घंटे की कड़ी मशक्कत करने के पश्चात भी अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है. अग्निशमन विभाग की लगभग एक दर्जन गाड़ियां अब तक मौके पर पहुंच चुकी है और आग को बुझाने के प्रयास कर रही है. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शाम तक आग पर काबू पा लिया जाएगा, क्योंकि बम्बुल के पेड़ों के होने के कारण झाड़ियां में जाने का रास्ता भी नहीं मिल पा रहा है, जिसके कारण आग पर फिलहाल काबू नहीं पाया जा रहा. अग्निशमन विभाग दल मौके पर मौजूद है और आग बुझाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. गनीमत रही किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन लकड़ियां जलकर खाक हो गई, जिससे आसपास के पूरे इलाकों में धुआं ही धुआं हो गया. 

ये भी पढ़ें- Bhilwara News: कोटड़ी भट्टी कांड में दो सगे भाइयों पर दोष सिद्ध, 7 लोग बेगुनाह करार

Trending news