Chauhtan News, Barmer: राजस्थान के बाड़मेर जिले के चौहटन कस्बे के वांकल सर बस्ती में शनिवार शाम को अचानक गैस सिलेंडर में लीकेज होने से आग लग गई. हादसे में आग बुझाने के दौरान पिता और पुत्र गंभीर रूप से झुलस गए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद परिवार के लोगों ने दोनों को चौहटन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल दोनों को ही रेफर कर दिया गया, जहां दोनों का इलाज चल रहा है. 


जानकारी के अनुसार, वांकल सर बस्ती निवासी उत्तम सिंह के घर में शाम को अचानक ही खाना बनाने के दौरान गैस की टंकी लीकेज हो गई और उसके बाद आग पकड़ ली, तो घर सहित आसपास में अफरा-तफरी मच गई. वहीं, उत्तम सिंह और उनके पुत्र भवानी सिंह ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत आग से धधकते गैस सिलेंडर को उठाकर पानी के टांके में फेंक दिया, जिसके बाद आग बुझ गई. 


यह भी पढ़ेंः बाड़मेर: सभा में गुस्साया 'हनुमान की सेना' का महामंत्री बेनीवाल, बजरी का मुद्दा उठाकर किया पोस्टर प्रदर्शन


पिता-पुत्र की सजगता के चलते बड़ी जनहानि होने से टल गई, लेकिन इस दौरान पिता और पुत्र दोनों ही झुलसने से गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद परिजनों ने चौहटन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती करवाया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उनकी हालत गंभीर होने की चर्चा बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां पर पिता और पुत्र का इलाज चल रहा है. हादसे की सूचना मिलने के बाद चौहटन थाना पुलिस और गैस एजेंसी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और पूरे हादसे की जानकारी ली.