Baytoo: न्यूयॉर्क राज्य सरकार द्वारा न्यूयॉर्क के हॅावपौज में आयोजित हुए सफोक काउंटी एग्जीक्यूटिव के कार्यक्रम में सफोक प्रशासनिक विभाग के मुख्य प्रशासनिक कार्यकारी अधिकारी स्टीवन बेलोन ने डॉ रूमा देवी को सम्मानित किया है. डॉ रूमा को सम्मानित करते हुए उन्होंने कहा कि हम आपको भारतीय संस्कृति और विरासत में समझ रखने, उसे आगे बढ़ाने और बेहतर प्रचार करने के लिए आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में यह प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सफोक के इस कार्यक्रम में सहायक उप प्रशासनिक कार्यकारी अधिकारी ओलेगा ईआई सहमी, उप प्रशासनिक कार्यकारी जॉन काइमान, डिप्टी काउंटी एग्जीक्यूटिव लिसा ब्लैक सहित कई प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे. वहीं दूसरा सम्मान समारोह नासाउ काउंटी द्वारा आयोजित किया गया. जिसमें काउंटी कार्यकारी अधिकारी ब्रूस ए ब्लैकमैंन ने सामाजिक क्षेत्र में अनुकरणीय सेवाओं, महिला सशक्तिकरण के लिए महत्वपूर्ण योगदान देने के उपलक्ष में बधाई प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मान किया है. इस दौरान रूमा देवी ने उपस्थित गणमान्य नागरिकों के समक्ष भारतीय हस्तकला को लाइव प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदर्शित किया है.


यह भी पढ़ें - पीएम किसान सम्मान निधि पर बड़ी अपडेट, इन किसानों को नहीं मिलेगी किस्त, किनका नाम कटा ?


भारतीय सूक्ष्म-लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए प्रमुख सरकारी अधिकारियों से की बैठक
डॅा रूमा देवी ने भारत के सुक्ष्म और लघु उद्योगों को वैश्विक स्तर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में किस तरह बढ़ावा मिल सके, उसके लिए सफोक काउंटी सरकार के प्रशासनिक विभाग के साथ बैठक कर अपने सकारात्मक सुझाव रखे. इस दौरान अमेरिका से भारत आ रहे प्रतिनिधिमंडल के चयनित सदस्यों का स्वागत किया गया है.


डॉ रूमा देवी ने इसके बाद इंडियन अमेरिकन कम्युनिटी ऑफ लोंग आईलैंड और सफोक काउंटी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रुप में शिरकत कर सम्मान ग्रहण किया और उपस्थित जन समुदाय के समक्ष अपने उद्बोधन में अनुभवो को साझा किया है.


बाड़मेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


छात्रसंघ चुनाव के बीच जयपुर से सुखद तस्वीर! NSUI और ABVP पैनल ने एक दूसरे को माला पहना कर दी शुभकामनाएं


Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि


IAS अतहर आमिर ने अपनी बेगम के साथ शेयर की फोटोज, लिखा- मैं और मेरी महरीन