Barmer: राजकीय औद्योगिक प्रषिक्षण संस्थान बाड़मेर में प्रधानमंत्री अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन किया गया. मेले में एच.पी.सी.एल पचपदरा रिफाइनरी, जे.एस.डब्ल्यू एनर्जी भादरेस, वेदान्ता केयर्न, बाड़मेर सिल्वर कन्ज्यूमर इलेक्ट्रिकल प्रा.लि. राजकोट, राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम बाड़मेर एवं जिले के आई.टी.आई उत्तीर्ण विभिन्न व्यवसायों के प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया. संस्थान के प्राचार्य गौरव फुलवारिया ने बताया कि प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण के पश्चात अच्छे-अच्छे उद्योग-इकाइयों में रोजगार लग सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 मेले के आयोजन को लेकर अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के संबंध मे बताते हुए संस्थान के ग्रुप अनुदेषक पितांबरदास डलोरा ने बताया कि आई.टी.आई में प्रशिक्षण के बाद  अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर भारत में किसी भी कंपनी में, जो पोर्टल पर रजिस्ट्रर्ड है, उनके द्वारा उनकी मांग के अनुसार प्रशिक्षण के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण प्राप्त करके इंड़स्ट्रीज मे जॉब प्राप्त कर सकते हैं. 


आरडीएसडीई की प्रतिनिधि सोनू धीया ने अपने संबोधन में प्रशिक्षणार्थियों को अवगत कराया कि आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण प्राप्त कर इंडस्ट्रीज में अपना जॉब कर सकते हैं. कड़ी सिल्वर इलेक्ट्रिक प्रा.लि की एकता पगधर ने छात्रों को बताया कि राजकोट से यहां अप्रेंटिसशिप ट्रेंनिग के लिए विभिन्न व्यवसाय के प्रशिक्षणार्थियों को आवेदन कराने के लिए आई हूं. उनकी इंडस्ट्री में 100 से अधिक सीटें हैं. एकता ने 24 प्रशिक्षणार्थियों का चयन किया. 


वहीं मेले में अमर बागड़े के जनरल मैनेजर एच.पी.सी.एल राजस्थान रिफाइनरी ने बताया कि उनके अधीन जो कंपनियां कार्य कर रही हैं, उनमें अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए सीटों का चयन कराने के प्रयास किए जाएंगे. मेले में आईटीआई के स्टाफ के साथ बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और कई कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे. 


यह भी पढ़ेंः लाठीचार्ज के बाद, 12 घंटे बाद खोला जा सका NH52, पूर्व MLA गिरफ्तार, अवैध चैक पोस्ट हटाने को लेकर था जाम


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें