Bharatpur: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए भारत सरकार द्वारा “हर घर तिरंगा” अभियान का प्रारंभ किया है, जिसके माध्यम से हमारे भारतीय ध्वज तिरंगा का सम्मान बढ़ाने के उद्देश्य से ''हर घर तिरंगा'' कार्यक्रम चलाया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस कार्यक्रम के तहत भरतपुर में भी विभिन्न सामाजिक और राजनैतिक संगठनों द्वारा तिरंगा रैली निकालकर लोगों को इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जागरूक किया जा रहा है. भाजपा हो या कांग्रेस या फिर पुलिस फोर्स देश के स्वाभिमान के प्रतीक तिरंगे का सम्मान बढाने के लिए रैली निकाल रहे है.


यह भी पढ़ें - Alwar: सर में गोली लगने से प्रोपर्टी व्यवसायी की मौत, मौके पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड पहुंची


भरतपुर में एसपी श्याम सिंह के नेतृत्व में तिरंगा वाहन रैली निकाली गई, जिसमें पुलिस के वाहनों पर तिरंगा लहराता हुआ नजर आया. एसपी ऑफिस भरतपुर से शुरू हुई इस रैली को शहर के प्रमुख मार्गों से होकर निकाला गया, जिसका लोगों ने सेल्यूट देकर स्वागत किया. इसी तरह पैदल यात्रा और साइकिल रैली, बाइक रैली निकाल कर भी हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के प्रयास किए जा रहे है. इसको लेकर सभी वर्ग धर्म के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.


आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारत के स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ में जिन 75 स्वतंत्रता सेनानियों के जिक्र है, उनमें से 5 अकेले भरतपुर के है यानी कि भरतपुर के लोगों ने भी देश की आजादी के लिए लडाई लड़ी और उसमें अपनी सक्रिय भूमिका निभाई. आज जब उनके परिजनों से बात करते है तो वह बहुत उत्साहित और खुद को गौरान्वित महसूस करते है.


Reporter: Devendra Singh


भरतपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'


प्रेम कहानी का हुआ दर्दनाक अंत, प्रेमी जोड़े ने सुसाइड नोट लिख कहा अलविदा


Jaipur: बब्बर शेरों की दहाड़ देखकर पर्यटक हो रहे रोमांचित, प्रदेश की पहली लॉयन सफारी की शुरुआत