Weir: 14 सूत्री मांगों को लेकर काले कपड़े पहनकर अलवर के बहरोड़ विधायक बलजीत यादव उपखंड मुख्यालय वैर पहुंचे. जहां युवाओं के साथ बस स्टैंड से लेकर पंचायत समिति तिराहे तक दौड़ लगाई. जहां पहले से मौजूद बड़ी संख्या में युवाओं, लोगों ने माला व साफा पहनाकर विधायक बलजीत यादव का स्वागत किया. बस स्टैंड पर लोगों को विधायक बलजीत यादव को संबोधित किया. इसके बाद उन्होंने बस स्टैंड से बिजली घर तिराहे तक दौड़ शुरू की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायक यादव ने कहा कि राजस्थान सरकार की नौकरियों में राज्य के युवाओं को 90 से 100 प्रतिशत तक आरक्षण देने, गैर सरकारी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 75 प्रतिशत तक आरक्षण देने, पांच लाख पदों पर शीघ्र भर्ती निकाल कर छह माह में नियुक्तियां देने, परीक्षा प्रणाली को ठीक करने, सीएचए की मांगों को पूरा करने, तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण पर रोक हटाने, बड़े प्राइवेट स्कूलाें, काेचिंग संस्थानों की जा रही लूट से जनता को बचाने तथा सरकार स्वयं निशुल्क काेचिंग सेंटर चलाए, शिक्षा में गुणवत्ता सुधारने, भ्रष्टाचार के खिलाफ कठोर कदम उठाने, किसानों की संपूर्ण फसल को सरकार उचित मूल्य पर खरीदे, किसानों व गरीब लोगों को निशुल्क बिजली उपलब्ध कराए जाने, किसानों की फसल की नष्ट करने वाले पशुओं पर सरकार नियंत्रण करने, नरेगा की मजदूरी बढ़ाते हुए समय पर भुगतान करने, पूर्व की तरह सेना में भर्ती किए जाने की मांगे मुख्य हैं.


यादव ने कहा कि सीएम ने इन मांगों पर हामी भरी, लेकिन बाद में कुछ नहीं किया. ऐसे में वह राज्य की सभी 200 विस क्षेत्रों में पहंच इन मांगों के समर्थन में दौड़ लगा रहे हैं.


ये भी पढ़ें-


बेटी-बचाओ,बेटी-पढ़ाओ के नारे के साथ कोई हमें इस नाले से बचाओ की लाइन जोड़ कर लगाए पोस्टर,लोग परेशान


जैसलमेर आपदा प्रबंधन में लगी फायर ब्रिगेड खुद आपदा में, तीन महीने से फायर ब्रिगेड में डीजल का टोटा