बेटी-बचाओ,बेटी-पढ़ाओ के नारे के साथ कोई हमें इस नाले से बचाओ की लाइन जोड़ कर लगाए पोस्टर,लोग परेशान
Advertisement

बेटी-बचाओ,बेटी-पढ़ाओ के नारे के साथ कोई हमें इस नाले से बचाओ की लाइन जोड़ कर लगाए पोस्टर,लोग परेशान

नागौर जिले में बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ के नारे के साथ कोई हमें इस नाले से बचाओ की लाइन जोड़कर लोगों ने पोस्टर लगाए. सरकारी बालिका विद्यालय के पचास मीटर दूरी पर गंदे पानी का तालाब भर गया है. जिसके कारण आम जन-परेशान हैं.

 

बेटी-बचाओ,बेटी-पढ़ाओ के नारे के साथ कोई हमें इस नाले से बचाओ की लाइन जोड़ कर लगाए पोस्टर,लोग परेशान

Ladnun: लाडनूं विधानसभा क्षेत्र के निम्बी जोधा गांव में बेटी बचाओ , बेटी पढ़ाओ नारे के साथ कोई हमें इस गंदे पानी के नालों से बचाओ की लाइन और जोड़ दी गई है. स्थानीय लोगों ने स्कूल की लड़कियों की तरफ से यह पोस्टर दीवार पर भी चिपका दिए. दरअसल मामला गंदे पानी से जुड़ा हुआ है. जो अब नासूर बनता जा रहा है.

जानकारी के अनुसार निम्बी जोधा में अस्पताल सड़क मार्ग पर पिछले तीन महीनों से गंदा पानी निकासी नहीं होने के चलते भरा हुआ है. अस्पताल में आने जाने वाले मरीजों को इसे गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है. इतना ही नहीं गंदे पानी के 50 मीटर दूर ही एक बालिका विद्यालय है. जिसमें छात्रों का आना जाना रहता है. यह सभी छात्राएं इस गंदे पानी से होकर ही गुजरती है. स्थानीय लोगों ने बताया कि अभी सरकारी विद्यालयों में परीक्षाएं चल रही है. ऐसे में आसपास के छोटे गांव की स्कूलों का परीक्षा सेंटर इस विद्यालय में दिया गया है. जिसके चलते बड़ी संख्या में परीक्षा देने के लिए छात्राएं आती है. लेकिन इन सभी छात्रों को इस गंदगी से होकर ही गुजरना पड़ता है.

जानकारी के लिए बता दें कि इसके अलावा यह अस्पताल का मुख्य मार्ग है साथ ही पास में ही दो निजी विद्यालय संचालित होते हैं. जिसमें छोटे छोटे बच्चे अध्ययन के लिए आते हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि स्कूल अस्पताल के अलावा यहां पर दो मंदिर भी है. जहां पर महिलाओं का आना जाना रहता. ऐसे में दिन भर में सैकड़ों लोग इस मुख्य मार्ग से होकर गुजरते हैं. लेकिन अब हालात यह है कि इस रास्ते से होकर गुजरना किसी चुनौती से कम नहीं है. समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने निम्बी जोधा ग्राम पंचायत प्रशासन को कई बार अवगत भी कराया. लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी इसका कोई समाधान नहीं हो पाया. 

पारीक समाज के अध्यक्ष अशोक जोशी ने बताया कि उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. लगातार पानी भरने से आमजन के आने-जाने के साथ ही लोगों के घरों की नींवों में भी पानी जा रहा है. जोकि खतरे का सूचक है. उन्होंने बताया कि बारिश के समय तो हालात और खराब हो जाते हो. नौबत यहां तक हो जाती है कि कुछ घरों के लोग तो अपने घरों से बाहर तक निकल नहीं पाते.

जहां गंदा पानी भरा वहां पर लगाए पोस्टर

लगातार अवगत कराने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने के चलते स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है. अब यहां विरोध स्वरूप दीवारों पर पोस्टर चिपका दिए गए हैं. जिसमें इस गंदगी से बचाने को लेकर लिखा गया है. इस बारे में मोहल्ले वासी पवन कुमार पारीक ने बताया कि अगर जल्द ही समस्या का समाधान नहीं होता है तो मंगलवार के बाद अस्पताल के बाहर एक टेंट लगाकर अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान में आज से महिलाओं की बल्ले-बल्ले, रोडवेज बसों में देना होगा आधा किराया

Dholpur News: नाबालिग के अपहरण के मामले आरोपी को सजा, 20 हजार का जुर्माना भी

Trending news