Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी की वजह से लोगों का हाल बेहाल है. हालांकि कुछ जगहों पर बारिश होने की वजह से लोगों को थोड़ी राहत मिली है. बारिश होने का कारण मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ बताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान 30 अप्रैल मौसम अपडेट


मौसम विभाग का कहना है कि आगामी  3 से 4 दिन राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रह सकता है. हालांकि मौसम विभाग ने एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की चेतावनी पहले ही दे दी थी. जो कि कल (29 अप्रैल, सोमवार) को सक्रिय हुआ. जिसका असर आज 30 अप्रैल तक रह सकता है. इस वजह से जोधपुर बीकानर संभाग के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं. मौसम केंद्र जयपुर ने श्रीगंगानगर,हनुमानगढ़ जिलों के आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है.



राजस्थान में बारिश कब


पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई.सर्वाधिक बारिश लूणकरणसर, बीकानेर में 4 mm दर्ज हुई है. 



राजस्थान में आज मौसम के समाचार


मौसम केंद्र जयपुर ने राजस्थान में आगामी 48 घंटों में उत्तरी हवाओं के प्रभाव से न्यूनतम व अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है जताई है. कमजोर विक्षोभ के प्रभाव से 4 मई को पश्चिमी व उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.