Guru Nakshatra Gochar: 67 दिन में करियर की ऊंचाइयां छुएंगे 4 राशि वाले लोग, पढ़ें गुरु नक्षत्र गोचर का असर
Advertisement
trendingNow12292739

Guru Nakshatra Gochar: 67 दिन में करियर की ऊंचाइयां छुएंगे 4 राशि वाले लोग, पढ़ें गुरु नक्षत्र गोचर का असर

Jupiter Nakshatra Transit 2024: देवगुरु बृहस्‍पति नक्षत्र परिवर्तन करके रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश कर गए हैं. चंद्रमा के नक्षत्र रोहिणी में गुरु की मौजूदगी का मेष से मीन तक सभी राशियों पर प्रभाव जानें. 

Guru Nakshatra Gochar: 67 दिन में करियर की ऊंचाइयां छुएंगे 4 राशि वाले लोग, पढ़ें गुरु नक्षत्र गोचर का असर

Guru Gochar in Rohini Nakshatra 2024: देवगुरु बृहस्पति ने 13 जून को चंद्रमा के नक्षत्र रोहिणी में प्रवेश किया है. करीब 68 दिन तक वह इसी नक्षत्र में रहते हुए, कुछ विशेष राशियों को आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक रूप से लाभान्वित करेंगे. गुरु बृहस्पति का यह परिवर्तन न केवल आर्थिक स्थिति को सुधारने वाला होगा, बल्कि यह जीवन के कई क्षेत्रों में सफलता और खुशहाली भी लाने वाला रहेगा. आइए जानते हैं बृहस्पति का नक्षत्र परिवर्तन किन राशि वाले लोगों के लिए कितना रहेगा खास-उसे 

मेष-  बृहस्पति का नक्षत्र परिवर्तन आपके बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी कराएगा, तो वहीं आपकी वाणी में भी शुभता देखने को मिलेगी. शुभ नक्षत्र में आने से मेष राशि वाले परिवार से संबंधित कोई बड़ा निर्णय लेते नजर आएंगे, जो की आकस्मिक होगा. विद्यार्थियों को बहिर्मुखी होना पड़ेगा, कॉन्फिडेंस वाणी के माध्यम से झलकना चाहिए. 

वृष- बृहस्पति चंद्रमा के नक्षत्र में आकर अपनी शुभता और पावर बढ़ा देंगे. कार्यक्षेत्र में ऊंचाइयों को छूने का समय है. यदि अभी तक कार्यों को लेकर ढिलाई बरत रहे थे, तो अब से संभल जाएं और कमर कसकर मेहनत करें. सेहत के मामलों में धीरे धीरे स्वास्थ्य में सुधार होगा और रोगों से मुक्ति मिलेगी.

मिथुन- निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी, व्यापारिक निर्णय लाभकारी साबित होंगे. इंश्योरेंस, लॉटरी या किसी अन्य स्रोत से अचानक धन प्राप्ति के योग है. युवा वर्ग  अनावश्यक खर्चों से बचते हुए सेहत का ध्यान रखें, जंक फूड का सेवन सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. 

कर्क- इस समय का पूरा लाभ उठाने के लिए नए कामों की शुरुआत करें, निवेश करें और महत्वपूर्ण फैसले लें. आगे की शिक्षा पूरा करने के लिए विदेश  जाने का मौका मिल सकता है. विद्यार्थी वर्ग मेडिटेशन करें इससे एकाग्रता बढ़ेगी और पढ़ाई भी मन लगाकर कर सकेंगे. सेहत में लापरवाही भारी पड़ सकती है, सेहत से जुड़े सभी जरूरी टिप्स फॉलो करें.

सिंह- नए अवसर मिलेंगे, जिसे सही तरीके से प्रयोग करने पर उन्नति के द्वार खुलेंगे. नौकरी में परिवर्तन को लेकर जल्दबाजी करने से बचें. व्यापारी वर्ग के आर्थिक ग्राफ में भी कुछ सुधार होता दिखाई दे रहा है. वित्तीय व्यवस्था से जुड़ी रुकावटों का समाधान मिलेगा. फंड रेजिंग और वित्तीय लाभ के कई योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

कन्या- गुरु के शुभ नक्षत्र में पहुंचते ही वह भाग्य को और तेजी से बढ़ने का कार्य करेंगे यदि आप कई दिनों से एकादशी का व्रत या सत्यनारायण की कथा करने का विचार कर रहे हैं, तो देव शयनी एकादशी से पहले यह शुभ काम कर डालिए. पिता की उन्नति का समय है. 

तुला- जिन कार्यों को लेकर अभी तक आपका मन नहीं लग रहा था या सेहत संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, तो अब उसमें जल्दी राहत मिलने की संभावना है. रुकी हुई डील पूरी हो सकती है, लेकिन जो भी कार्य हाथ में आए उसे बिना समय गंवाते हुए पूरा करना होगा. शुभ ग्रह और शुभ नक्षत्र का साथ विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता दिलाएगा.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के पार्टनर के साथ संबंध में सुधार होगा, जो भी वाद विवाद चल रहे थे उनमें स्थितियां ठीक होती नजर आएंगी. विवाह के लिए जो कन्या या वर अच्छे रिश्ते की तलाश में थे, उन्हें इस नक्षत्र परिवर्तन का अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा. लीवर से संबंधित बीमारी को लेकर सजग रहने की सलाह है. 

धनु- 68 दिन का यह शुभ परिवर्तन धनु राशि के लोगों में आत्मविश्वास में बढ़ोतरी कराएगा, तो वहीं दूसरी ओर कंपटीशन आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है. इस समय ऐसा निवेश करना चाहिए, जिस में जल्द ही रिजल्ट मिलने की संभावना हो लॉन्ग टर्म निवेश करने से बचना होगा. रोगों से बचने के लिए इम्यून सिस्टम मजबूत रखना होगा ऐसे में मॉर्निंग वॉक सबसे अच्छा विकल्प है. 

मकर- इस राशि के लोगों को प्रोफेशन, फाइनेंस, और विदेश यात्रा के मामलों में खास फायदा होगा. धार्मिक यात्राएं और घर में शुभ कार्य होने की संभावना बनेगी. 13 जून से 20 अगस्त के बीच सभी महत्वपूर्ण कार्यों को  करने के लिए सर्वोत्तम है. दंपत्ति को संतान संबंधी प्रयासों में सफलता मिलेगी, इस बीच इससे जुड़ी शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. सेहत की दृष्टि से समय सामान्य है. 

कुंभ- कुंभ राशि वाले एक विशेष बात का ध्यान रखें कि जल्दी-जल्दी निर्णय लेना आपके लिए ठीक नहीं होगा. जो विद्यार्थी विषयों के चुनाव को लेकर परेशान है, उन्हें खुद के बजाय वरिष्ठों से सलाह लेकर ही आगे बढ़ना होगा. संतान की प्रतीक्षा करने वालों को शुभ समाचार मिलने की संभावना है. अधूरी पढ़ाई पूरी होगी. 

मीन- 13 जून से लेकर 20 अगस्त के बीच हो रहे शुभ परिवर्तन का परिवार पर गहरा असर पड़ रहा है. घर में कोई मांगलिक या शुभ कार्य संपन्न होंगे. भूमि मकान खरीदने और घर की मरम्मत करने का अवसर मिलेगा. यदि आप अभी तक खुद में नकारात्मक महसूस कर रहे थे, तो आप अब अच्छा महसूस करेंगे. ननिहाल पक्ष से लाभ मिलने की संभावना है. 

Trending news