Bhilwara: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में आईटीसी व्यापारी ललित कृपलानी अपहरण मामले में पुलिस ने रविवार को खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर 9 बदमाशों की मामले में संलिप्तता का खुलासा किया है. इस वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने 15 दिनों तक व्यापारी की रेकी की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि गुटखा व्यापारी ललित कृपलानी के अपहरण मामले में पुलिस ने ओड़ो का खेड़ा निवासी सन्नी ओड़ उर्फ संदीप (19) पुत्र हजारी ओड, विजय सिंह पथिक नगर निवासी सत्तू माली (21) पुत्र भैरूलाल माली और बड़ा मंदिर सागानेर निवासी विजय सिंह (21) पुत्र मनोहर सिंह को गिरफ्तार किया है. वहीं इसके साथी विजय सिंह पथिक नगर निवासी राहुल पुत्र भैरूलाल माली, पंचवटी निवासी विनोद पुत्र भंवर सिंह, माली खेड़ा निवासी लक्ष्मण माली पुत्र मथुरालाल, सांगानेर निवासी कन्हैया पुरी पुत्र मदन पुरी, कोटड़ी निवासी लोकेश पुत्र रोशनसिंह और सांगानेर निवासी किशन पुरी पुत्र मदन पुरी की तलाश की जा रही है.


एसपी सिद्धू ने बताया कि शास्त्री नगर निवासी 42 वर्षीय ललित कुमार कृपलानी गुटखा व्यापारी हैं. उनका ऑफिस भी शास्त्री नगर में घर के पास ही है. शनिवार दोपहर करीब 2 बजे वे अपने ऑफिस से घर पर बाइक से खाना खाने जा रहे थे. सोनी हॉस्पिटल के पास पीछे से एक कार ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी. कार में से 5 बदमाश उतरे और उन्हें जबरन बैठाकर ले गए. शाम 4 बजे ललित के पिता रमेश कृपलानी को कॉल पर बेटे को छोड़ने के लिए 5 करोड़ रूपये की फिरौती मांगी. परिजनों ने साढे 4 बजे शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने आस-पास के सभी क्षेत्र में अलर्ट कर दिया और तीन घंटे में व्यापारी को मुक्त करवाकर 3 बदमाशों को गिरफ्तार भी कर लिया. 


यह भी पढ़ें - राजस्थान को आज मिल सकता है नया सीएम! किसकी चमकेगी किस्मत?


कोतवाल मुकेश वर्मा ने बताया कि अपहरण को अंजाम देने वाले यह सभी बदमाश जेल में एक-दूसरे के संपर्क में आए थे, जिसके बाद से यह बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. इन्होंने व्यापारी ललित को बड़ा व्यापारी मानकर अपने टारगेट पर लिया था. लगातार 15 दिन रेकी करने के बाद इन्होंने वारदात को अंजाम दिया और आधे घंटे बाद ही बेटे के फोन से पिता को फोन कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी, जिसके कारण 3 घंटे में आरोपी पुलिस की गिरफ्त के आ गए.


Reporter: Mohammad Khan


खबरें और भी हैं...


REET Result 2022: 30 सितंबर तक आ सकता है रीट का रिजल्ट, जल्द शुरू होगी 46 हजार शिक्षकों की भर्ती


जालोर में छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला, गुजरात से स्पेशल मटकी के साथ आई 400 महिलाएं


Navratri 2022: नवरात्रि में पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो इन 14 वास्तु टिप्स का जरूर रखें ध्यान, घर में होगी धनवर्षा


अशोक गहलोत के नामांकन से पहले विधायक दल की बैठक बुलाई, हो सकता है ये बड़ा फैसला