REET Result 2022: 30 सितंबर तक आ सकता है रीट का रिजल्ट, लेटेस्ट अपडेट के लिए reetbser2022.in पर करें चेक
Advertisement

REET Result 2022: 30 सितंबर तक आ सकता है रीट का रिजल्ट, लेटेस्ट अपडेट के लिए reetbser2022.in पर करें चेक

REET Result 2022:  रीट के रिजल्ट को लेकर यदि सूत्रों कि मानें तो 30 सितंबर तक राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी हो सकता है. आप लेटेस्ट अपडेट के लिए reetbser2022.in पर चेक करें.

 

 

फाइल फोटो.

REET Result 2022 Kab Aayega:  रीट के रिजल्ट की डेट बढ़ चुकी है. सूत्रों कि मानें तो 30 सितंबर तक राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी हो सकता है. लेकिन अभी तक अधिकारिक रूप से कोई ऐसी कंफर्म डेट नहीं घोषित की गई जिसमें यह तय हो कि इस डेट को रीट का रिजल्ट आएगा.

खैर इस वक्त सभी उम्मीदवारों को धैर्य रखने की जरूरत है. बस कुछ दिनों कि बात है. वेबसाइट reetbser2022.in पर नजर बनाए रखें. अच्छी बात यह कि रीट रिजल्ट का जारी होने के साथ राजस्थान में 46 हजार शिक्षकों की भर्ती शुरू हो जाएगी. जिससे प्रदेश की शैक्षणिक व्यवस्था में बड़ा सुधार होगा. 

 बीते कुछ दिन पहले शिक्षा मंत्री बी.डी कल्ला ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया था कि, बोर्ड इस माह के अंत तक रीट का रिजल्ट (REET Result 2022) जारी कर देगा. साथ ही उन्होंने परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को पास कराने का झांसा देने वालों से सावधान रहने का निर्देश दिया था. रिजल्ट जारी होने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

रीट की परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी. कक्षा 1 से 5वीं तक पढ़ाने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए पेपर 1 आयोजित किया गया था, जबकि 6 से 8वीं तक पढ़ाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए लेवल-2 की परीक्षा आयोजित की गई थी. ध्यान रहे लेवल-1 और लेवल-2 का रिजल्ट एकसाथ जारी किया जाएगा. रिजल्ट को लेकर कंफ्यूज ना हों.

बीएसईआर प्रत्येक वर्ष टीईटी की परीक्षा आयोजित करता है. इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार प्रदेश सरकार के प्राइमरी व अपर प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए पात्र माने जाते हैं, 

 यहां करें चेक
REET की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं
नोटिफिकेशन बॉक्स में जाकर BSER REET Result 2022 लिंक पर क्लिक करें
यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड दर्ज करें
रिजल्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगा
नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेक्सटॉप पर सेव कर लें

ये भी पढ़ें- REET Result 2022: रीट के रिजल्ट को लेकर सीएम गहलोत ने ली बोर्ड की बैठक, मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

 

Trending news