Bhilwara ITR fraud: आयकर विभाग ने एक फोटोग्राफर को 12 करोड़ 23 लाख रुपए का इनकम टैक्स नोटिस थमाया है. यह नोटिस सूरत की दो शैल (बोगस) कंपनियों में बोगस खरीद-बिक्री बताने से जुड़ा है. ये दोनों डायमंड कंपनियां हैं. आयकर विभाग ने 10 अप्रैल तक नोटिस का जवाब मांगा है. यह नोटिस देखते ही फोटोग्राफर व उसके परिवार की तो रातों की नींद उड़ गई. संजय कॉलोनी में महेश मार्ग पर रहने वाले किशनगोपाल छापरवाल ने बताया कि 29 मार्च 2023 को डाक से उसके घर के पते पर आयकर विभाग का नोटिस आया. तब पिता रामेश्वर लाल छापरवाल घर पर थे. 


फोटोग्राफर को 12 करोड़ 23 लाख रुपए का इनकम टैक्स 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने नोटिस देखते ही अपने भाई के सीए बेटे को नोटिस व्हाट्सएप किया तो उसे बताया कि ये तो इनकमटैक्स का नोटिस है. पेनकार्ड का दुरुपयोग कर किसी ने बोगस कंपनी बना ली. तब पिता ने बेटे किशन को बाजार से घर बुलाया और नोटिस दिखाया. किशन भी भौंचक्का रह गया. भीलवाड़ा के वार्ड नंबर 1 के आयकर अधिकारी दिलीप राठौड़ द्वारा 28 मार्च को जारी नोटिस में बताया गया कि आयकर विभाग सूरत तथा मुंबई ने असेसमेंट ईयर 2019-20 की जांच में उसके पैनकार्ड से जुड़ी दो कंपनियों शेठ जैम्स प्रा.लि. तथा दुष्यंत वैष्णव को शैल यानी बोगस कंपनी माना. शेठ जैम्स में 53 लाख 16 हजार 709 रुपए तथा दुष्यंत वैष्यंत वैष्णव में 11 करोड़ 70 लाख 73 हजार 377 रुपए की बोगस खरीद-बिक्री हुई. 


स्टेशनरी व फोटोग्राफी की दुकान चलाने वाला दिव्यांग



आयकर अधिकारी ने किशनगोपाल छापरवाल को कुल 12 करोड़ 23 लाख 90 हजार 86 रुपए का कारण बताओ नोटिस भेजा है. नोटिस मिलते ही छापरवाल परिवार की नींद उड़ गई. किशन गोपाल का कहना है कि वह सांगानेर कस्बे के आजाद मोहल्ला में स्टेशनरी की छोटी सी दुकान चलाता है. शादियों के सीजन में फोटोग्राफी कर गुजारा कर रहा है. वह कभी भीलवाड़ा से बाहर ही नहीं गया.


ये भी पढ़ें- Sriganganagar : रामसिंहपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ लिया एक्शन, नाइजीरियन को किया गिरफ्तार, गहनता से पूछताछ जारी


उसके पिता रामेश्वर छापरवाल कहते हैं कि हमारी तो इतनी इनकम ही नहीं है. किशन गोपाल छापरवाल का कहना है कि उनके साथ धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ वे सुभाष नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा रहे है.