Sriganganagar : रामसिंहपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ लिया एक्शन, नाइजीरियन को किया गिरफ्तार, गहनता से पूछताछ जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1637422

Sriganganagar : रामसिंहपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ लिया एक्शन, नाइजीरियन को किया गिरफ्तार, गहनता से पूछताछ जारी

Sriganganagar: श्रीगंगानगर, अनूपगढ़ से बड़ी खबर है, 25 मार्च को घड़साना पुलिस के द्वारा नशे खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक दंपत्ति को 13.10 ग्राम हेरोइन सहित गिरफ्तार किया था. इस मामले की जांच राम सिंह पुर पुलिस को सौंपी गई थी.पूछताछ के दौरान दंपति ने बताया कि यह हेरोइन नई दिल्ली से एक नाइजीरियन से खरीद कर लाए थे. 

Sriganganagar : रामसिंहपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ लिया एक्शन, नाइजीरियन को किया गिरफ्तार, गहनता से पूछताछ जारी

Sriganganagar: श्रीगंगानगर, अनूपगढ़ के रामसिंहपुर में अवैध नशा तस्करी करने वालों पर एक्शन हुआ है.नाइजीरियन मेडिकल वीजे पर दिसंबर 2022 में भारत में आया था और इसका वीजा फरवरी 2023 में खत्म हो गया था मगर फिर भी नाइजीरियन दिल्ली में रह रहा था.

रामसिंहपुर पुलिस के द्वारा नाइजीरियन से हेरोइन सप्लाई के मामले में गहनता से पूछताछ की जा रही है.नाइजीरियन की गिरफ्तारी की सूचना पुलिस ने नाइजीरियन एंबेसी को भी दे दी है.दंपत्ति की निशानदेही से रामसिंहपुर पुलिस के थानाधिकारी दोला राम ने एक नाइजीरियन को गिरफ्तार किया है और न्यायालय में पेश कर उसका 3 दिनों का पुलिस रिमांड लिया गया है.

रामसिंहपुर थानाधिकारी दोला राम ने बताया कि 25 मार्च को घड़साना पुलिस ने अनूपगढ़ के प्रेमनगर निवासी जसविंदर सिंह और जस्ता और उसकी पत्नी जसप्रीत कौर उर्फ सीमा को 13.10 ग्राम हेरोइन सहित गिरफ्तार किया. था. जिसकी जांच रामसिंहपुर पुलिस को सौंपी गई थी.पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह दिल्ली से नाइजीरिया के एक व्यक्ति से हेरोइन खरीद कर लाए थे.

नई दिल्ली से नाइजीरियन को किया गिरफ्तार
थानाकधिकारी ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही से महरौली दिल्ली-30 के फ्लैट नंबर 3,अपर प्रथम फ्लोर 890,वार्ड 8, नजदीक हिंदुस्तान अपार्टमेंट से आरोपी ओपेयमी सदीक(43) पुत्र एडिफेमी, ईसाई,निवासी सिटी ओमाया, इमो स्टेट,नाईजीरिया को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस का भी सहयोग लिया गया था.

थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी नाइजीरियन से 3 एंड्राइड मोबाइल, एक कीपैड मोबाइल,पासपोर्ट और वीजा बरामद हुआ है.गिरफ्तारी के दौरान आरोपी के कमरे में से कोई भी संदिग्ध सामग्री नहीं मिली. गिरफ्तारी के समय आरोपी की गर्लफ्रेंड भी उस समय वहां मौजूद थी.पुलिस ने पूछताछ कर गिरफ्तार नाइजीरियन की गर्लफ्रेंड को छोड़ दिया.

नाइजीरियन मेडिकल वीजा पर आया था भारत
प्रारंभिक पूछताछ में नाइजीरियन ने बताया कि वह 20 दिसंबर 2022 को मेडिकल वीजा लेकर भारत आया था मगर नाइजीरियन का वीजा 15 फरवरी 2023 को समाप्त हो गया था और वह वीजा समाप्त होने के बाद भी दिल्ली में रह रहा था.थानाधिकारी ने बताया कि नाइजीरियन के पास भारत के किसी भी अस्पताल के कागजात नहीं मिले हैं, मगर नाइजीरिया के अस्पताल के कागज जरूर मिले हैं. नाइजीरियन के अनुसार वह भारत में इलाज करवाने के लिए ही आया था.

नाइजीरियन 800 रुपए प्रति ग्राम हेरोइन का करता था पहचान
प्रारंभिक पूछताछ में नाइजीरियन आरोपी ओपेयमी सदीक ने स्वीकार किया है कि वह खुद हैरान बेचने का मास्टरमाइंड है। उसने ही जसविंदर सिंह और सीमा को नई दिल्ली में हेरोइन बेची थी। वह 800 रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से हेरोइन का बेचान करता है।

नशीले पदार्थों से तैयार करता था हीरोइन

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार नाइजीरियन नशीली टेबलेट और केमिकल से हेरोइन तैयार करता था और दिल्ली में तैयार की गई हेरोइन देश में सप्लाई करने वाले लोगों को बेचान करता था. उसने बताया कि हेरोइन बेचने वालों से उसका संपर्क व्हाट्सएप कॉल के जरिए हुआ करता था.

ये भी पढ़ें- OPS News: संयुक्त कर्मचारी महासंघ एकीकृत के अधिवेशन में ओपीएस को लेकर कही गई ये बड़ी बात, बूंदी में लगे गहलोत जिंदाबाद के नारे

 

Trending news