Bhilwara news: जल शक्ति मंत्रालय के अधिकारियों ने बनेड़ा तहसील के विभिन्न विभिन्न ग्राम पंचायतों में किया निरीक्षण,जिसमें जलदाय विभाग की खामियां नजर आई, लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी जल आपूर्ति व्यवस्था सही नहीं, अधिकारियों ने सुनी लोगों की समस्याएं. रायला बनेड़ा तहसील के रायला , डाबला, कुण्डिया कला, राक्षी, चमनपुरा,ग्राम पंचायत में केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के द्वारा गठित जांच कमेटी ने आज शाहपुरा जिले की बनेड़ा तहसील की विभिन्न ग्राम पंचायत में केंद्रीय टीम ने जलापूर्ति की जांच की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय टीम के अधिकारियों ने लोगों से बातचीत की
 लोगों से यह जानने का प्रयास किया है कि क्या मंत्रालय के द्वारा चलाई गई योजना जल जीवन मिशन के तहत गांव में खर्च किए गए, पैसों का वास्तविक रूप से सदुपयोग हुआ या नहीं. इस संबंध में केंद्रीय टीम के अधिकारियों ने लोगों से बातचीत की तथा उनकी जलापूर्ति की समस्याएं सुनी. लोगों ने बताया कि कई जगहों पर पानी का प्रेशर नहीं आता है.


 तो कई जगहों पर अभी भी कनेक्शन होना बाकी हैं. आज के इस निरीक्षण में जलदाय विभाग एवं चंबल परियोजना के द्वारा जलापूर्ति की व्यवस्था में खामियां नजर आई. वही चंबल परियोजना के अधिकारियों एवं ठेकेदार के मिली भगत भी सामने आ रही है.



जीवन मिशन योजना  भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ गई
 राष्ट्रीय जल जीवन मिशन योजना एक महत्वाकांक्षी योजना थी जो भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ गई. इस योजना में राज्य सरकार दिन प्रतिदिन भ्रष्टाचार की परतें खोल रही है. वहीं कई जगह पर लोग चंबल के पानी के लिए तरस रहे हैं. केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय दिल्ली की टीम में डी एस बाजवा रिटायर्ड अधिकारी पी एच ई डी हरियाणा, बलवंत सिंह भाटिया रिटायर्ड अधिकारी हिमाचल प्रदेश के साथ सिद्धार्थ टांक एक्स ई एन चंबल परियोजना, शिवराज भील ए इ एन (कार्यवाहक) बनेड़ा, मनाली सुमन जे ई एन पीएचइडी बनेड़ा उपस्थित थे. 


यह भी पढ़ें:डूंगरपुर में भाजपा कार्यसमिति की बैठक का हुआ आयोजन,गांव चलो अभियान को लेकर हुई चर्चा