Asind News: आसींद अखिल भारतीय रेगर महासभा शाखा शंभुगढ़ में रेगर समाज की 9वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज शुरू हुआ, जिसमें कबड्ड़ी और वॉलीबॉल खेलों का आयोजन आगामी तीन दिनों तक होगा. गौरतलब है कि इसमें जिले के रैगर समाज की प्रतिभाए अपना हुनर आजमाएगी. इस समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधियों का जमावड़ा शंभुगढ़ कस्बे में देखने को मिला. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार के राजस्व मंत्री रामलाल जाट रहें. कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक हगामी लाल मेवाड़ा ने की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम के उद्धबोधन में पूर्व विधायक हगामी लाल मेवाड़ा ने सभी युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश दिया और कहा कि में खुद एक नेशलन खिलाड़ी रह चुका हूं. खेल से जुड़कर ही आप अपने व्यक्तित्व का विकास कर सकते हो साथ ही अच्छे खेल के प्रदर्शन के साथ ही आप एक अच्छी सरकारी नौकरी भी प्राप्त कर सकते हो. इसलिए खेल को अपने दैनिक जीवन का एक अभिन्न अंग बनाकर इसे नियमित रूप से खेलना चाहिए. 


राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भी खेलो के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई प्रतिभाओं को ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के माध्यम से निखारने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही राजस्व मंत्री ने जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान राजस्थान सरकार की विभिन्न प्रकार की जनहितैषी योजनाओ को मंच के माध्यम से बता कर जागरूक किया. राजस्थान सरकार गरीब से लेकर अमीर व्यक्ति तक राजस्थान सरकार विभिन्न प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है, जिसमें सर्वाधिक महत्वपूर्ण योजना है. चिकित्सा क्षेत्र में जहां पर पूरे बजट का 7 प्रतिशत केवल राजस्थान सरकार चिकित्सा पर ही खर्च कर रही है. 


साथ ही चिरंजीवी योजना गरीबो के लिए एक वरदान के रूप में साबित हो रही है. जहां पर बड़ी से बड़ी बीमारी का इलाज भी अब इस योजना के माध्यम से सम्भव हो गया है और सभी को इस योजना से जुड़ने का आव्हान किया है, ताकि प्रत्येक व्यक्ति को इसका लाभ मिल सके. कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी मनीष मेवाड़ा ने आए हुए रेगर समाज से सभी खिलाड़ियों के मध्य सन्देश दिया है कि मेरे पिता भी एक अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके है आप सभी अपने अच्छे खेल का प्रदर्शन करें और आगे बढ़े. कार्यक्रम के साथ ही कबड्डी और वॉलीबॉल खेलो का उद्घाटन हुआ, जिसमें कबड्डी में उद्घाटन मैच शंभूगढ़ तृतीय और शंभूगढ़ चतुर्थ टीम के बीच खेला गया इसमें से शंभूगढ़ तृतीय विजेता रही. दूसरा मैच रघुनाथपुरा और अक्षयगढ़ के बीच खेला गया, इसमें अक्षयगढ़ विजेता रही.


Reporter: Mohammad Khan


एंटरटेनमेंट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ेंः 


Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना


Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें


फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!