Bhilwara: इस बार देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियों में जुटा हुआ है. इसी के बीच राजस्थान पुलिस की इंटेलिजेंस टीम ने भीलवाड़ा और पाली से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के दो एजेंटों को गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, ये दोनों एजेंट सोशल मीडिया से सारी जानकरी पाकिस्तान भेजते थे. आईएसआई के हैंडलिंग अफसरों के कहने पर ये दोनों एजेंट भारतीय सेना से जुड़ी जानकारी भेजी और दोनों के बैंक अकाउंट में यूपीआई के माध्यम से पैसे भी ट्रांसफर किए गए हैं. ये दोनों जासूस ऑपरेशन सरहद के तहत पकड़े गए. 


महानिदेशक (इंटलिजेंश) उमेश मिश्रा ने बताया कि भीलवाड़ा के बेमाली निवासी नारायण लाल गाडरी और कुलदीप सिंह शेखावत को पाली के निवासी को जैतारण से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी दोनों जासूस सोशल मीडिया के माध्यम से निरंतर आईएसआई के संपर्क में थे. 


जासूस नारायण लाल गाडरी ने आईएसआई को मोबाइल सिम उपलब्ध कराने में मददगार था और सेना से संबंधित गोपनीय सूचना भी भेज रहा था. वहीं, पाली की एक शराब की दुकान में सेल्समैन का काम करने वाला कुलदीप सिंह शेखावत एक पाकिस्तानी महिला हैंडलर के संपर्क में था. 


यह भी पढ़ेंः Brutal Murder: खाली प्लॉट में मिला शव, देखकर पुलिस की भी कांप गई रुह


इंटेलिजेंस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि कुलदीप सिंह शेखावत भारतीय सेना के जवानों से सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद उनसे गोपनीय सूचनाएं हासिल करता था और पाकिस्तानी महिला हैंडलर को भेजता था. दोनों को इस काम के पैसे मिल रहे थे. फिलहाल पुलिस इन दोनों जासूसों से पूछताछ में जुटी है. 


Reporter- Dilshad Khan 


भीलवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


Video: बीकानेर में हिजाब पहने लड़कियां मदरसे से तिरंगा लेकर निकलीं, बोलीं- मेरी जान तिरंगा है


Aaj Ka Rashifal: मेष राशि में सिंगल लोगों को आज मिलेगा अपना क्रश, मिथुन अपने सीक्रेट्स किसी से न करें शेयर