Hanumangarh: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में आज से नशे के खिलाफ शुरू हुए अभियान के तहत जिला पुलिस ने आज सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए जंक्शन के खुंजा क्षेत्र में करीब 20 घरों में दबिश दे कर तीन आरोपियों से 47 ग्राम हेरोइन, 100 ग्राम अफीम और 6 ग्राम चिट्टा साथ ही नशा बिक्री के 10 लाख 92 हजार 200 रुपये भी बरामद किए. साथ ही कई वाहन भी जब्त किए है. पुलिस अधीक्षक डॉ अजय सिंह के निर्देशों पर जिला पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बिलाल खान और अनीश खान को 47 ग्राम हेरोइन और 100 ग्राम अफीम सहित गिरफ्तार किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - इच्छा शक्ति से कोई भी नशा छोड़ा जा सकता है- कलेक्टर नथमल डिडेल


वहीं सेक्टर 12 से अमन चौहान को 6 ग्राम चिट्टा सहित गिरफ्तार किया है. डीएसपी हनुमानगढ़ प्रशांत कौशिक के नेतृत्व में जंक्शन, टाऊन, सदर, गोलूवाला और डीएसटी टीमों के सहयोग से खुंजा के दो आरोपियों बिलाल खान और अनीश खान से नशा बिक्री के 10 लाख 92 हजार 200 रुपये भी बरामद किए है. वहीं दोनों के घरों से एक स्विफ्ट कार और एक बाईक भी जब्त की है. इस दौरान घरों की तलाशी के दौरान संदिग्ध मिलने पर एक वरना कार, एक बोलेरो जीप और तीन बाईक को भी जब्त किया गया. डीएसपी प्रशांत कौशिक के अनुसार तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और संदिग्ध मिले वाहनों की जांच की जा रही है कि कहीं ये वाहन चोरी के तो नहीं है.


यह भी पढ़ें - Hanumangarh: सांसद मेघवाल ने किया लॉन टेनिस स्पोर्ट्स ग्राउंड का उद्घाटन, कही ये बड़ी बात


गौरतलब है कि जिले में नियुक्ति के बाद एसपी डॉ अंजय सिंह ने नशे के व्यापक प्रभाव को देखते हुए एक व्हाट्सएप नंबर 8764531201 जारी किया था. जिसमें सूचना देने वाले की जानकारी गोपनीय रखी जाती है. जिला पुलिस लगातार आमजन से अपील कर रही है कि जिले में जहां कहीं भी नशा बिकने की जानकारी हो उन्हें सीधे भेजे कार्रवाई भी होगी और पहचान भी उजागर नहीं होगी. कार्रवाई के दौरान सीओ सिटी प्रशांत कौशिक के नेतृत्व में जंक्शन थाने से उपनिरीक्षक शैलेश चंद, विशु वर्मा, एएसआई शिव नारायण, मुस्से खान, हवलदार राजकुमार सिहाग, सरजीत सिंह, कांस्टेबल सुभाष चंद्र, बलदेव सिंह, महिला कांस्टेबल मैना शामिल रहे. जिला विशेष दल से प्रभारी उपनिरीक्षक भजन लाल, हवलदार शाह रसूल, सुखविंद्र सिंह, कांस्टेबल अनिल कुमार, अमित कुमार, राजेंद्र कुमार और राजेश चोयल शामिल रहे है.


Report: Manish Sharma