Hanumangarh: सांसद मेघवाल ने किया लॉन टेनिस स्पोर्ट्स ग्राउंड का उद्घाटन, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1097819

Hanumangarh: सांसद मेघवाल ने किया लॉन टेनिस स्पोर्ट्स ग्राउंड का उद्घाटन, कही ये बड़ी बात

वर्तमान युग में खेल जीवन का अभिन्न अंग बन गया है, खेलों में भी नए अवसर खुल रहे हैं. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसा राष्ट्रीय स्तर का मैदान बनाना खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित होगा. 

सांसद मेघवाल ने किया लॉन टेनिस स्पोर्ट्स ग्राउंड का उद्घाटन

Hanumangarh: वर्तमान युग में खेल जीवन का अभिन्न अंग बन गया है, खेलों में भी नए अवसर खुल रहे हैं. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसा राष्ट्रीय स्तर का मैदान बनाना खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित होगा. यह बात सांसद निहालचंद मेघवाल ने श्री खुशाल दास विश्वविद्यालय में आयोजित लॉन टेनिस स्पोर्ट्स ग्राउंड (Lawn Tennis Sports Ground) के उद्घाटन समारोह में कही. सांसद निहालचंद, पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप, श्रीमती श्री खुशाल दास विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय स्तरीय लॉन टेनिस खेल मैदान के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि गुरु गोविंद सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्य कृष्ण यादव थे.

कार्यक्रम की अध्यक्षता गुरु गोविंद सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष बाबूलाल जुनेजा ने की. उद्घाटन समारोह में अतिथियों का स्वागत वैदिक परंपरा से किया गया तिलक, पुष्प अर्पित किए गए. अतिथियों का स्वागत करते हुए गुरु गोबिंद सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष बाबूलाल जुनेजा ने कहा कि ट्रस्ट और श्री खुशाल दास विश्वविद्यालय प्रयास जारी रखेंगे.आने वाले समय में छात्रों और खिलाड़ियों को अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने के लिए कार्य किया जाना चाहिए, ताकि क्षेत्र का नाम रोशन किया जा सके. उन्होंने कहा कि आज बहुआयामी प्रतिभाओं का समय है, हमारा निरंतर प्रयास रहेगा कि यहां आने वाले प्रत्येक छात्र की प्रतिभा को निखारा जा सके.

यह भी पढ़ें- Pyaar or Dhoka: विवाहिता को फोन पर प्यार के जाल में फंसाया, जयपुर घूमने के बहाने जेवरात और नकदी लेकर हुआ गायब

हमारा उद्देश्य क्षमता की खोज करना और उसे एक नया आयाम देना है. कार्यक्रम में श्री खुशाल दास विश्वविद्यालय के कुलाधिपति  दिनेश जुनेजा, कुलपति प्रो. (डॉ.) एस.के. दास, कुलसचिव छत्रसाल सिंह राघव, बलवीर बिश्नोई जिलाध्यक्ष भाजपा, सी.वी. सिंह, त्रिभुवन राजवी, समाजिक कार्यकर्ता अशोक गाबा आदि उपस्थित थे. ससंद निहालचंद ने कहा कि हनुमानगढ़ जिले के लिए यह गर्व का क्षण है कि यहां राष्ट्रीय स्तर का खेल मैदान बनाया गया है. उन्होंने गुरु गोबिंद सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट की सराहना करते हुए कहा कि ट्रस्ट द्वारा समाज के हर वर्ग और क्षेत्र के लिए काम किया जा रहा है.

शिक्षा हो, खेल हो या सामाजिक सरोकार, विश्वास हर जगह अग्रणी भूमिका निभा रहा है. जिले को गौरवान्वित करने वाले कार्य के लिए विश्वविद्यालय परिवार बधाई का पात्र है.  विश्वविद्यालय ने जिले के खिलाड़ियों के लिए नई राह प्रशस्त की है. जिसके बाद जिले के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा साबित कर सकेंगे.र्व मंत्री डॉ. रामप्रताप ने कहा कि आज जिस स्थान पर हम इस लॉन टेनिस मैदान का उद्घाटन कर रहे हैं, उस स्थान पर श्री खुशाल दास विश्वविद्यालय परिवार ने रेगिस्तान में फूल खिलाने की मुहावरे को सच साबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें- Bhilwara: हंगामे के बीच पास हुआ 247.17 करोड़ का बजट, पार्क-सफाईकर्मी का उठा मुद्दा

आज से पहले यहां रेत का टीला हुआ करता था. इस प्रकार श्री खुशाल दास विश्वविद्यालय ने इस क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. कुलाधिपति दिनेश जुनेजा ने कहा कि श्री खुशालदास विश्वविद्यालय परिवार न केवल सतत शिक्षा बल्कि खेल के क्षेत्र में भी नए आयाम स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि जहां शिक्षा मनुष्य को विवेकशील बनाती है, वही खेल उसे मजबूत बनाता है. खेल व्यक्ति को हर परिस्थिति में मजबूती से खड़ा होना सिखाता है और कठिन परिस्थितियों में भी धैर्य के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है. इसलिए विश्वविद्यालय का प्रयास है कि यहां प्रवेश लेने वाले प्रत्येक छात्र को तार्किक, धैर्यवान और मजबूत बनाया जाए.

कुलपति प्रो. (डॉ.) एस. के. दास ने विश्वविद्यालय के इस कदम को ऐतिहासिक कदम बताते हुए दास ने कहा कि आने वाले समय में यहां के छात्र और खिलाड़ी विश्व पटल पर अपनी पहचान बना सकेंगे. कार्यक्रम के समापन पर गुरु गोविन्द सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट सदस्य कृष्णा यादव ने कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों का धन्यवाद देते हुए कहा कि श्री खुशाल दास विश्वविद्यालय और गुरु गोविन्द सिंह ट्रस्ट सदैव इसी तरह से क्षेत्र को लाभान्वित करने वाले कार्य सभी के सहयोग से सदैव करते रहेंगे.

Reporter- Manish Sharma

Trending news