Chittorgarh News: वर्षा काल के चलते उपखंड क्षेत्र बेगूं के मंडावरी गांव में उल्टी दस्त का प्रकोप बना हुआ है. इस प्रकोप के चलते दो लोगों की मौत हो गईं है जबकि गांव के कई महिला, पुरुष एवं बच्चे बीमार है.उल्टी दस्त के प्रकोप से दो लोगों की मौत के बाद हरकत में आए चिकित्सा विभाग ने एक टीम बनाकर घर-घर सर्वे शुरू किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मामले को लेकर बेगूं उपखंड अधिकारी मनस्वी नरेश एवं तहसीलदार धर्मेंद्र स्वामी ने सोमवार दोपहर बाद मण्डावरी गांव में पहुंच कर उल्टी दस्त के प्रकोप के बारे में जानकारी ली.संबंधित अधिकारियों को हाथों हाथ व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए.जानकारी के अनुसार मण्डावरी पंचायत मुख्यालय पर पिछले करीब 15 दिनों से उल्टी दस्त का प्रकोप चल रहा है.



उल्टी दस्त से ग्रसित कुछ लोग उप जिला चिकित्सालय बेगूं में भर्ती है तो कुछ को जिला चिकित्सालय चित्तौड़गढ़ रेफर किया गया है वहीं कुछ बीमार लोगों ने उदयपुर पहुंचकर भी अपना इलाज करवाया है.



गांव में उल्टी दस्त के प्रकोप के चलते 24 वर्षीय कपिल हरिजन एवं 65 वर्षीय हिरीबाई रेगर की उल्टी दस्त से ग्रसित होने के बाद मौत हो गईं है.हिरीबाई ने बेगूं से रेफर किए जाने के बाद चित्तौड़गढ़ में दम तोड़ दिया वही कपिल की मौत बेगूं हॉस्पिटल में हुई है.



मंडावरी गांव में उल्टी दस्त के प्रकोप से दो लोगों की मौत होने के बाद उपखंड प्रशासन के दखल से चिकित्सा प्रशासन हरकत में आया है और सभी विभागों की एक टीम गांव में घर-घर सर्वें शुरू किया गया है.



यह भी पढ़ें:भ्रष्टाचार और धांधली के आगोश में आया नगरपालिका, करोड़ो के दस्तावेज हुए गायब


यह भी पढ़ें:हज यात्री कम खर्च पर कर सकेंगे उमराह, हज वेलफेयर सोसायटी ने तैयार किया प्लान


यह भी पढ़ें:बजट घोषणा के बाद पहली बार क्षेत्र में पहुंचे विधायक हंसराज मीणा, किया पैदल रोड शो