Jodhpur News: हज यात्री कम खर्च पर कर सकेंगे उमराह, हज वेलफेयर सोसायटी ने तैयार किया प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2337742

Jodhpur News: हज यात्री कम खर्च पर कर सकेंगे उमराह, हज वेलफेयर सोसायटी ने तैयार किया प्लान

Jodhpur News: उमराह जाने वाले हाजियों की आर्थिक दिक्कतो को आसान करते हुए उनके सपने को साकार करने के लिए एक प्लान तैयार किया है.सीमित आय कमजोर आय वर्ग वालो के लिए कम से कम कीमत पर उमराह कराने जा रही है. 

Jodhpur News

Jodhpur News:राजस्थान ही नहीं बल्कि देशभर में अपने आप की पहली ऐसी अनूठी पहल होगी जब किसी संस्थान ने उमराह जाने वाले हाजियों की आर्थिक दिक्कतो को आसान करते हुए उनके सपने को साकार करने के लिए एक प्लान तैयार किया है, जिससे अब उमराह जाने का सोचने वाले मुस्लिम भाई और बहन जो आर्थिक रूप से सक्षम नहीं हैय वह भी अब उमराह जा पाएंगे. 

ऑल इंडिया हज वेलफेयर सोसायटी स्टोर तमिलनाडु के अध्यक्ष जे फारूक साहब की देख-रेख में सउदिया सरकार के सहयोग से ऐसा प्लान तैयार किया है, जिससे अब हज यात्री आधे से भी कम खर्च पर उमराह कर सकेंगे. 

ऑल इंडिया हज वेलफेयर सोसायटी स्टैर तमिलनाडु के अध्यक्ष जे फारूक साहब ने विशेष जानकारी देते हुए कहा कि उमराह पर जाने वाले हाजियों की खिदमत के लिए सोसायटी द्वारा विशेष प्लान तैयार किया गया है. सीमित आय कमजोर आय वर्ग वालो के लिए कम से कम कीमत पर उमराह कराने जा रही है. 

उमराह पर जाने वालों को मोहल्ले की मस्जिद के पेश इमाम व गांव के सरपंच या शहर काजी से यह प्रमाण पत्र बना कर देना होगा कि कमजोर आय वर्ग की श्रेणी में है इसी वर्ष से तमिलनाडु स्टेट से उमराह की फ्लाइट रवाना की जाएगी. 

सोसायटी के हज फिटनेस डायरेक्टर नौशाद अंसारी ने जानकारी दी 2025 में हज पर जाने की इच्छुक हाजियों के लिए अगस्त माह से हज ट्रेनिंग के साथ-साथ फिटनेस की ट्रेनिंग दी जाएगी जो लोग 2025 में हज करना चाहते हैं.

वह ऋषि जीम नौशाद भाई प्रताप नगर, सुबह 11.00 बजे से 12.00 बजे तक शाम 5.00 बजे से 6:00 बजे तक फिटनेस ट्रेनिंग निशुल्क दी जाएगी हज के दौरान सउदिया में 15 से 17 किलोमीटर प्रतिदिन पैदल चलना होता है उसको ध्यान में रखते हुए हज फिटनेस की ट्रेनिंग की व्यवस्था की गई है. 

यह भी पढ़ें:बजट घोषणा के बाद पहली बार क्षेत्र में पहुंचे विधायक हंसराज मीणा, किया पैदल रोड़ शो

Trending news