Chittorgarh News: सोमवार को सीएम अशोक गहलोत ने पालनहार योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थियों के चेहरे पर मुसकान ला दी.   मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य स्तरीय पालनहार लाभार्थी उत्सव के तहत लाइव वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सोमवार को प्रदेश के करीब 6 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में लगभग 88 करोड़ रुपए की राशि को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से हस्तांतरित किए. इसमें चित्तौड़गढ़ जिले के 12 हजार 678 लाभार्थी यानी केयर टेकर को उनपर डिपेंड करीब 25 हजार बच्चों के लिए सीधे खातों में 1.98 करोड़ का भुगतान किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: उदयपुर के चारभुजा मंदिर में चोरों ने की हद,  बाल गोपाल की मूर्ती पर किया तीसरी बार हाथ साफ


प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में चित्तौड़गढ़ सहित समस्त जिलों के पालनहार लाभार्थीयों ने इस कार्यक्रम से जुड़े. चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय स्थित इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी ऑडिटोरियम में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में योजना से जुड़े लाभार्थी शामिल हुए.


इस दौरान जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल, नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा सहित जनप्रतिनिधीगण और अधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से योजना के लाभ से अवगत करवाया और अलग-अलग जिलों के लाभार्थियों से संवाद किया.


ये भी पढ़ें- RPSC Recruitment 2023: आरपीएससी में आरएएस भर्ती के लिए आवेदन प्रारंभ,rpsc.rajasthan.gov.in से करें अप्लाई


उल्लेखनीय है कि प्रदेश में अनाथ, देखरेख और संरक्षण की श्रेणी में आने वाले बालक और बालिकाओं की परिवार के अंदर ही समुचित देखरेख, संरक्षण एवं शिक्षा सुनिश्चित हो सके. इसके लिए  सीएम के जरिए पालनहार योजना लागू की गई. योजना के तहत इन बच्चों का पालन-पोषण करने वाले व्यक्ति को बच्चों की शिक्षा, खाने-पीने और कपड़ों की व्यवस्था के लिए प्रतिमाह आर्थिक सहायता दी जाती है.


ये भी पढ़ें-   श्रीमाधोपुर-  बालाजी मंदिर में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ, 5000 अधिक भक्त हुए शामिल, भक्ति के रंग में जूबे श्रद्धालु