उदयपुर के चारभुजा मंदिर में चोरों ने की हद, बाल गोपाल की मूर्ती पर किया तीसरी बार हाथ साफ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1762493

उदयपुर के चारभुजा मंदिर में चोरों ने की हद, बाल गोपाल की मूर्ती पर किया तीसरी बार हाथ साफ

Udaipur News: उदयपुर के लसाड़िया स्थित कूण कस्बे के चारभुजा मंदिर में चोरों ने हद कर रखी है. चौकाने वाली बात यह है कि चोरों ने मूर्ति को तीसरी बार चुराया है. पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया कि मंदिर में बीते ढाई साल में  यह तीसरी बार है कि जब  मूर्ति चोरी हुई है. 

उदयपुर के चारभुजा मंदिर में चोरों ने की हद, बाल गोपाल की मूर्ती पर किया तीसरी बार हाथ साफ

Udaipur News: उदयपुर के लसाड़िया स्थित कूण कस्बे के चारभुजा मंदिर में  चोरों ने हद कर रखी है.  शनिवार रात चोरों ने भगवान के बाल गोपाल स्वरूप की मूर्ति को उड़ा ले गए. चौकाने वाली बात यह है कि चोरों ने मूर्ति को तीसरी बार चुराया है. बता दें कि मंदिर केपूजारी के अनुसार चोरी हुई मूर्ति को 15 दिन पहले ही मंदिर में वापस स्थापिक कर रखा गया था, जिसे शनिवार फिर से चोरों ने अपना निशाना बना लिया. 

ये भी पढ़ेंः  केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना, कहा- 9 साल  60 साल पर पड़ रहे है भारी

सोने के फेर में पीतल लगा हाथ
भगवान के बाल स्वरूप वाली मूर्ती के बारें में बताया जा रहा है कि वह पीतल की बनी है  तो हो सकता  है कि चोर इसे सोने की समझकर चुरा ले गए, फिलहाल  चोरी के मामले की रिपोर्ट मंदिर ट्रस्ट ने लसाड़िया पुलिस थाने में दर्ज कराई है. 

ढाई साल में तीसरी बार 
गौरतलब है कि  पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया कि मंदिर में बीते ढाई साल में  यह तीसरी बार है कि जब  मूर्ति चोरी हुई है. पिछली बार चुराई गई मूर्ति के साथ चोर  चांदी के जेवर भी चोर चुरा ले गए थे. पहली बार चोरी 20 जनवरी 2021 को हुई थी. वहीं, दूसरी बार 16 नवंबर 2021 और तीसरी बार चोरी 22 जुलाई 2022 को हुई थी.

पहली बार चोरी हुई मूर्ति का अभी तक पता नहीं चल पाया. जबकि दूसरी बार मूर्ति चुराने वाले चोरों को सलूम्बर थाना पुलिस ने पकड़ लिया था. पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर मूर्ति को बरामद किया. चारभुजा मंदिर में 15 दिन पहले ही मूर्ति की स्थापना की थी. फिर शुक्रवार देर रात को चोर खिड़की को तोड़कर कर मूर्ति को चुरा ले गए.

यह भी पढ़ेंः कोटा जिला सहकारी भण्डार की आम सभा संपन्न,   प्राथमिकताओं को बेहतर ढंग से पूरा करने पर चैयरमेन थपथपाई पीठ

Trending news