Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ जिल के बानसेन में हनुमान मन्दिर पर स्वर्ण कलश स्थापना  का आयोजन किया गया. साथ ही  शिव परिवार की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा भी की गई. बानसेन में शुक्रवार को पांच दिवसीय शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा एवम् हनुमान मन्दिर पर स्वर्ण कलश स्थापना समारोह कार्यक्रम सम्प्पन हुआ. गुरुवार को कार्यक्रम के जरिए दिपदान,छप्पन भोग और रात्रि में सत्संग कार्यक्रम का भी आयोजन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड का कराची कनेक्शन, कन्हैयालाल का हत्यारा जाकिर नाइक को मानता था आका


बता दें कि, 1 जुलाई शुक्रवार को आचार्य विकास उपाध्याय के निर्देश में यज्ञ हवन पूजन तथा मंत्रोचार के साथ शिव परिवार की स्थापना एवम प्राण प्रतिष्ठा की गई. अभिजीत मुहूर्त में दोपहर सवा बारह बजे जयकारों के साथ स्वर्ण कलश,ध्वजादंड की स्थापना की गई. सवर्ण कलश ध्वजादण्ड स्थापना के दौरान ड्रोन के जरिए  मन्दिर के शिखर पर पुष्प वर्षा की गई.जिसके बाद महा आरती का आयोजन कर पुष्पांजलि अर्पित की गई. बाद में सभी जजमानों की उपस्थिति में पूर्णाहुति देकर कार्यक्रम सम्पन्न किया. इस कार्यक्रम के बाद महाप्रसादी का भी आयोजन किया गया.


इस कार्यक्रम में बानसेन कस्बे के सभी  लोगों ने सहयोग किया, जिससे सभी महिला पुरुष एवम् ग्रामीणों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया. कार्यक्रम के पूरा होने के बाद बारिश भी हुई.


Reporter: Deepak Vyas


अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें