Begun, Chittorgah News: चित्तौड़गढ़ के बेगूं में ADJ न्यायालय में शनिवार को आयोजित हुई राष्ट्रीय लोक अदालत में तलाक लेकर अलग होने जा रहे पति - पत्नी ने समझाइश के बाद वापस राजीनामा कर घर पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- 15 लाख की शराब और ट्रक छोड़कर भागे तस्कर, पुलिस ने 3 किलोमीटर पीछा करके पकड़ा


मामला पारसोली थाना क्षेत्र के माधोपुर के रहने वाले राधेश्याम और सरिता जटिया का है जिनके बीच ने ADJ कोर्ट में आपसी मतभेद रहने के कारण पिछली 9 मार्च 2022 को हिंदू विवाह अधिनियम के तहत तलाक लेने की अर्जी दाखिल की थी. दोनों पत्ति पत्नी नौकरी पेशा है. जिसमें से प्रार्थी राधेश्याम जटिया कृषि विभाग में सहायक अधिकारी हैं तथा सरिता जटिया जोधपुर में नर्सिंग ऑफिसर हैं.


वहीं मामलें को गंभीरता से लेते हुए ADJ राकेश गोयल की पहल पर पक्षकार एडवोकेट आशीष सोनी, मुरलीधर शर्मा एवं लीडर अरुण आचार्य के जरिए दोनों पति-पत्नी की गलतफहमियों को दूर कर उन्हें फिर से एक साथ रहने के लिए प्रेरित किया, एडीजे की पहल पर दोनों पति पत्नी साथ आने पर तैयार हो गए.


वहीं शनिवार को अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश राकेश गोयल की मौजूदगी में आयोजित हुई राष्ट्रीय लोक अदालत के दौरान दोनों पति पत्नी ने एक दूसरे को माला पहनाकर मामले को बंद कर खुशी-खुशी घर चले गए. 


इस मामले के अलावा राष्ट्रीय लोक अदालत के दौरान अपर लोक अभियोजक फरीद मिर्जा, लोक अदालत सदस्य एडवोकेट प्रमोद कुमार बिल्लू की उपस्थिति में AVVN., SBI, PNB, BOB एवं पारिवारिक मामलों का आपसी राजीनामे से निस्तारण किया गया .


Reporter: Deepak Vyas


यह भी पढ़ें- राजस्थान के टोंक में फिर से हैवानियत, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप