Sardarshahar, Churu News: राजस्थान के चूरू के सरदारशहर के 8 परीक्षा केंद्रों पर शनिवार सुबह जीके का पेपर अचानक रद्द होने से परीक्षा देने आए सैकड़ों परीक्षार्थी परेशान नजर आए और रोडवेज बस स्टैंड पर शनिवार सुबह 11 बजे आक्रोशित परीक्षार्थियों ने गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अशोक गहलोत मुर्दाबाद के नारे लगाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रतनगढ़ से आए परीक्षार्थी अक्षय जांगिड़ ने कहा कि पिछले काफी समय से हम परीक्षा को लेकर तैयारी कर रहे थे, लेकिन जैसे ही सुबह परीक्षा देने गए और लगभग 70 से 80 प्रश्नों के उत्तर हल किए तभी हमें कहा गया कि यह पेपर लीक हो गया है, जिसके कारण इस पेपर को रद्द किया गया है और हमें तुरंत परीक्षा केंद्र से बाहर भेज दिया गया. 


परीक्षार्थी परमेश्वर लाल ने बताया कि पिछले काफी समय से हम तैयारी कर रहे हैं. राज्य सरकार या तो समय पर पेपर नहीं करवाती है और जो पेपर होता है वह या तो होने से पहले रद्द कर दिया जाता है या फिर होने के बाद लीक होने का कारण बताकर रद्द कर दिया जाता है. चूरू से परीक्षा देने आए परीक्षार्थी रमेश कुमार ने बताया कि पिछले लंबे समय से हम अध्यापक भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे थे और आज जो पेपर हमें मिला वह काफी आसान था, लेकिन परीक्षा देते समय बीच में ही हमें कहा गया कि यह पेपर लीक हो चुका है और इस पेपर को रद्द किया जाता है. 


राज्य सरकार पेपर लीक करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई नहीं कर रही है, जिसके कारण लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. अब तो हमें उम्मीद भी नहीं है कि हम नौकरी लग पाएंगे. परीक्षार्थी उमेश इंदौरिया ने कहा कि गहलोत सरकार के शासनकाल में जिस तरह से शराब बिकती है उस तरह से पेपर बिक रहे हैं और जिस तरह से आईपीएल में खिलाड़ियों की बोली लगती है उस तरह पेपरों की बोली लग रही है. सालासर से पेपर देने आए परीक्षार्थी मुरलीधर चाहर ने कहा कि राज्य सरकार की कमजोर नीतियों के कारण हर बार की तरह यह पेपर लीक हो गया और अब पेपर लीक करने वालों पर कार्रवाई नहीं होने के कारण आगे भी हमें उम्मीद नहीं बची है कि हम बेरोजगारों का कोई भविष्य होगा. 


यह भी पढ़ें - Nagaur News: 6 डिग्री पर अटका पारा, इन जिलों में हो सकती है बारिश


दिन-रात कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी राज्य सरकार की नाकामी के कारण इस तरह से पेपर लीक होने से परीक्षार्थी हताश हो चुके हैं. परीक्षार्थियों ने कहा कि घने कोहरे और कड़ाके की ठंड के बीच हम परीक्षा देने पहुंचे थे, लेकिन इस तरह से पेपर लीक होने से हमारा मनोबल भी घटा है. रिक्शा केंद्रों से वापस रोडवेज बस स्टैंड पहुंचे सैकड़ों की संख्या में परीक्षार्थी हताश निराश नजर आए और आक्रोश में आकर गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है.


Reporter: Gopal Kanwar


खबरें और भी हैं...


RPSC Paper Leak : आरपीएससी के वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ लीक, जीके और शिक्षा मनोविज्ञान पर फंसा पेंच


भगवान से शादी करने वाली पूजा सिंह खेत में खुलेआम चला रही बंदूक, आप भी देखें वीडियो


राजस्थान के इस गांव में सबका एक ही सरनेम, ना कोई हिंदू ना कोई मुसलमान