Nagaur News: 6 डिग्री पर अटका पारा, इन जिलों में हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499022

Nagaur News: 6 डिग्री पर अटका पारा, इन जिलों में हो सकती है बारिश

ठिठुराने वाली हवाओं का असर आज अल सुबह कोहरे के रूप में देखने को मिला. घने कोहरे की वजह से हाइवे पर सबसे ज्यादा फर्क पड़ा है. खुले इलाकों में स्थिति जीरो विजीबलीटी की होने की वजह से वाहनों के पहिए थम से गए हैं.

Nagaur News: 6 डिग्री पर अटका पारा, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Deedwana, Nagaur News: प्रदेश में सर्दी के मौसम की शुरुआत अमूमन अक्टूबर के अंतिम सप्ताह या कहा जा सकता है कि दीपावली के बाद हो जाती है, लेकिन इस बार प्रदेश के दक्षिणी हिस्से को छोड़ दिया जाए तो अब तक सर्दी का कोई खास असर देखने को नहीं मिला था. 

लेकिन पिछले दो दिनों से चल रही उत्तरी हवाओं की बदौलत दिसंबर के अंतिम सप्ताह के आते-आते पहली बार कोहरे का असर देखा गया है. हालांकि बीते दो दिनों से सर्द हवाओं की वजह से दिन में भी तापमान में गिरावट महसूस की गई थी और लोगों को दिन में भी गर्म कपड़े पहनने के लिए मजबूर होना पड़ा. 

दिन के पारे में भी गिरावट देखने को मिली है. इन ठिठुराने वाली हवाओं का असर आज अल सुबह कोहरे के रूप में देखने को मिला. घने कोहरे की वजह से हाइवे पर सबसे ज्यादा फर्क पड़ा है. खुले इलाकों में स्थिति जीरो विजीबलीटी की होने की वजह से वाहनों के पहिए थम से गए हैं. वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

डीडवाना और आसपास के क्षेत्र में जहां घना कोहरा देखने को मिला तो वहीं नागौर जिले के अन्य क्षेत्रों में भी हल्के कोहरे का असर देखने को मिला. जिला मुख्यालय पर तापमान 7 डिग्री रहा, जबकि हल्का कोहरा यहां देखने को मिला. वहीं, खींवसर, मेड़ता, डेगाना और जायल में भी हल्का कोहरा क्षेत्र में छाया रहा. लाडनूं क्षेत्र में कहीं-कहीं घना कोहरा तो कहीं हल्के कोहरे के आगोश में क्षेत्र लिपटा नजर आया. वहीं, मकराना में हल्की ओस के साथ कोहरा छाया रहा, जबकि परबतसर में हल्का और कुचामन नावां में घना कोहरा छाया रहा.

कमोबेश पूरे जिले को आज कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया. वहीं, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, आने वाले एक दो दिन में ही मौसम में और बदलाव देखने को मिल सकता है. क्षेत्र में कहीं-कहीं बारिश देखने को मिल सकती है, जिससे आने वाले दिनों में पारे में और ज्यादा गिरावट दर्ज होनी तय है. बहरहाल कोहरे की वजह से जहां फिलहाल किसान भी खुश हैं, तो मौसम के बदले मिजाज का आनंद भी लोग लेना चाह रहे हैं. 

Reporter- Hanuman Tanwar 

Trending news