RPSC Paper Leak : आरपीएससी के वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ लीक, जीके और शिक्षा मनोविज्ञान पर फंसा पेंच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499119

RPSC Paper Leak : आरपीएससी के वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ लीक, जीके और शिक्षा मनोविज्ञान पर फंसा पेंच

RPSC Paper Leak : राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 को लेकर बड़ी खबर है, दरअसल सुबह होने वाला पहली पारी का पेपर लीक हो गया है. आज सुबह जीके और शिक्षा मनोविज्ञान का पेपर होना था. लेकिन इसका भी पेपर लीक कर दिया है. 

फाइल फोटो,

RPSC Paper Leak : राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 का आज सुबह पेपर होना था, उससे पहले ही एक बड़ी खबर ने उम्मीदवारों की सांसे फूला दी, जानकारी के मुताबिक आरपीएससी के वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है, जो पेपर लीक हुए हैं उनमें जीके और शिक्षा मनोविज्ञान के पेपर का नाम है, आज पहली पारी में ये पेपर होने थे.

अजमेर, राजस्थान लोक सेवा आयोग से मिली जानकारी के अनुसार दूसरी पारी का पेपर विधिवत उसी प्रकार आयोजित किया जाएगा.
दूसरी पारी में विज्ञान विषय का पेपर आयोजित होगा. 461 परीक्षा केंद्रों पर विज्ञान विषय का पेपर आयोजित होगा.

चित्तौडगढ़ RPSC से इस समय की बड़ी खबर, माध्यमिक शिक्षा सेकंड ग्रेड टीचर के लिए आज होने वाला GK का पेपर निरस्त, आज सुबह 9 बजे से शुरू होनी थी यह लिखित परीक्षा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ के केंद्रों से परीक्षार्थियों को निकाला बाहर, परीक्षार्थियों में रोष है.

भरतपुर सेकेंड ग्रेड के जनरल नॉलेज के पेपर रद्द होने का मामला भरतपुर में देरी से पहुंची पेपर रद्द होने की सूचना, जिसके चलते कई परीक्षा केंद्रों पर खुल गए. पेपर सैट एडीएम प्रशासन कमलराम मीणा का बयान, सभी केंद्रों से पेपर वापस मंगा कर करा रहे हैं. उदयपुर में हुआ था पेपर आउट ,उसके बाद परीक्षा हुई रद्द.

डूंगरपुर-सेकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा जिले में भी आज प्रथम पारी का G.K का पेपर रद्द परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए थे परीक्षार्थी. लेकिन जयपुर से आये आदेशों के बाद पेपर किया रद्द. प्रथम पारी में 45 केंद्रों पर 13977 परीक्षार्थी थे पंजीकृत दूसरी पारी का यथावत रहेगा.

 उदयपुर पुलिस और एसओजी ने आज बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया पुलिस की संयुक्त टीम ने जिले के बेरिया थाना इलाके में लोक परिवहन की एक बस को पकड़ा, जिसमें आरपीएससी की परीक्षा देने आ रहे अभ्यर्थी सवार थे. इस बस से पुलिस ने 40 लोगों को डिटेन किया है. जिनके पास से कुछ पेपर भी मिले हैं पुलिस की टीम इस मामले में और ऊपर से विस्तार से पूछताछ कर रही है.

 

Trending news