Sardarshahar Election Result Latest Update Live : सरदारशहर उपचुनाव में कांग्रेस के अनिल शर्मा ने भारी अंतर से जीत दर्ज कर ली है. आखिरी राउंड में जीत का अंतर इतना ज्यादा रहा कि कोई मुकाबले में नहीं टिका.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरदारशहर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा ने बीजेपी उम्मीदवार अशोक कुमार पींचा को 26 हजार 852 वोटों से हराया. आरएलपी उम्मीदवार लालचंद मूंड तीसरे नंबर पर रहे.अनिल शर्मा को कुल 91 हजार 357 वोट मिले है. बीजेपी के अशोक पींचा को 64 हजार 505 और आरएलपी के लालचंद मूंड को 46 हजार 753 वोट मिल सके.


प्रियंका गांधी के काफिले से पहले बड़ा हादसा, दो ट्रेलरों के बीच जबरदस्त टक्कर


आपको बता दें कि साल 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के भंवरलाल शर्मा ने 16 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी. भंवरलाल शर्मा को कुल 95,282 वोट मिले थे जबकि बीजेपी प्रत्याशी अशोक पींचा को 78,466 वोट मिले थे. यहां आपको ये भी बताना जरूरी  है कि राजस्थान में ये आठवां उपचुनाव है. अब तक हुए सात चुनाव में कांग्रेस को पांच सीटों पर जीत मिली थी और बीजेपी- रालोपा एक एक सीट पर जीती थी.


इससे पहले सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हुई थी. आज 2 लाख 8 हज़ार वोटों की गिनती हुई. 10-10 टेबल पर 15 राउंड में काउंटिंग हुई. काउंटिंग को लेकर दो कक्ष बनाए गए थे. सबसे पहले बैलेट पेपर वोट्स की काउंटिग हुई. त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे के बीच वोटों की गिनती की गयी. 


जानें राहुल गांधी के सामने खुद को आग लगाने वाले युवक की सच्चाई, परिजन बोले कहां है बता तो दो