दौसा न्यूज: दौसा के बांदीकुई के उप जिला अस्पताल की डॉक्टर मंजू मीणा का पिछले दिनों सामने आया वीडियो अब विभाग की जांच के भवंर में फंसा हुआ है. वीडियो मैं डॉक्टर मरीज से एक निश्चित लैब से जांच करवाने की बात कह रही है. जिसकी मरीज द्वारा अस्पताल के प्रभारी से लिखित में शिकायत भी की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 शिकायत के बाद जांच कमेटी का गठन हुआ तो वहीं पीड़िता के बयान भी दर्ज किए गए. अब अस्पताल के प्रभारी अशोक सिंह जांच पूरी कर उच्च अधिकारियों को भेजने की बात कह रहे हैं. जांच में क्या निकल कर आया उसका कोई खुलासा नहीं कर रहे. कहीं ऐसा तो नहीं विभाग जांच के नाम पर महज लीपा पोती कर रहा हो.



बांदीकुई उपजिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. अशोक सिंह का मामले को लेकर कहना है कि जांच कमेटी बनाई गई थी जिसमें दोनों पक्षों के बयान दर्ज किये गयें. जांच कमेटी द्वारा पेश की गई रिपोर्ट कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को प्रेषित कर कर दी गई हैं.


 लिखित में शिकायत दर्ज 


वहीं पीड़ित महिला शालू का कहना है कि डॉ. मंजू मीना के खिलाफ हमने लिखित में शिकायत दर्ज करवाई हैं. बयान भी दे दिये लेकिन कार्रवाई होंगी इस पर संशय है. मामले को रफा दफा करने के लिये प्रलोभन दिये जा रहे हैं. लेकिन हमारी प्रशासन से एक ही मांग है कि कार्रवाई की जाए ताकि अन्य किसी महिला को इस तरह परेशानी का सामना ना करना पड़े.


पीड़िता की सास प्रेमदेवी का कहना है कि जांच कमेटी में मेरे बयान दर्ज करवाने के बाद हमारे पास कुछ लोग आ रहे हैं. की लोग फोन कर रहे हैं और राजीनामा के लिए तरह तरह के प्रलोभन दिये जा रहे हैं. लेकिन कार्रवाई चाहिये .



वही मामले को लेकर जब बांदीकुई विधायक जीआर खटाणा से बात की गई तो उन्होंने कहा मेरे सामने भी यह प्रकरण आया है और मेने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह इस मामले में गहनता से जांच करें जिसके लिए कमेटी काम कर रही है.


जब पूरे मामले को लेकर दौसा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुभाष बिलोनिया से बात की गई तो उन्होंने कहा जब मेरे सामने मामला था तो जांच कमेटी गठित कर जांच के निर्देश दिए गए थे. अब कमेटी द्वारा जांच कर मुझे रिपोर्ट भेज दी है और मेरे द्वारा भी रिपोर्ट को कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को भेजा जा रहा है.


पूरे प्रकरण में दोषी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई होगी या नहीं होगी इस पर पीड़ित एक और जहां सवाल खड़े कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर जो मनशा है वह भी धूमिल होती दिखाई दे रही है. अब पीड़ित मरीजों को इस बात का इंतजार है कि उन्हें न्याय कब मिलेगा और कब बांदीकुई उप जिला अस्पताल में कमीशन खोरी का खेल खत्म होगा .


ये भी पढ़ें-


सुसाइड का गढ़ बनता जा रहा राजस्थान का ये इलाका, अब 16 साल के छात्र ने उठाया खौफनाक कदम


अब WhatsApp पर भी भेजी जा सकेगी HD फोटो और वीडियो, जानिए ये तरीका


कांग्रेस विधायक का बयान-, चुनावी साल में निकलेगी CM के साथ अध्यक्ष जी की भी कमी


आखिर क्यों अंतरिक्ष में भेजा गया था कुत्ता, जानिए उसके साथ क्या हुआ?