Dausa: राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावी साल के चलते राजनीतिक दल पूरी तरह एक्टिव मोड पर हैं. भाजपा जनाक्रोश माह घेराव के नाम से प्रदर्शन कर रही है तो वहीं कांग्रेस भी राहत कैंप के दम पर भाजपा पर हमला बोल रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दौसा से विधायक और राजस्थान सरकार में कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा भाजपा हमेशा वातावरण गंदा करके माहौल खराब करके धर्म के नाम पर जाति के नाम पर फ्रेक्शन पैदा करती है.


उन्होंने कहा कि ऐसे में हमारे कार्यकर्ता उनकी हर बात का जवाब देने के लिए तैयार रहेंगे. इसके लिए यह कार्यकर्ता कार्यशाला आयोजित की गयी है. इस कार्यशाला में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है. मुरारी लाल मीणा ने कहा कि आने वाले 6 माह राजनीतिक लिहाज से बेहद संवेदनशील हैं.


उन्होंने कहा कि भाजपा विकास का नाम नहीं लेकर अन्य चीजों पर फोकस करती है. जनता में भ्रम फैलाती है और वोट लेती है मैं महसूस कर रहा हूं कि हमारे कार्यकर्ता एक आवाज पर बड़ी तादाद में खड़े हो जाते हैं लेकिन भाजपा ने जब दौसा में जनाक्रोश महा घेराव रैली निकाली तो उनके यहां गिने-चुने लोग दिखाई दिए. भीड़ नदारद रही. इससे साफ है कि दौसा जिले में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश है और भाजपा के पास जनता का साथ नहीं है .


मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा कि सरकार के इस कार्यकाल में दौसा जिले में नहीं पूरे प्रदेश में विकास ने रफ्तार पकड़ी है और मुझे भरोसा है कि जनता इस काम को देखेगी और आने वाले चुनाव में कांग्रेस को फिर से सत्ता सौंपेगी. मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा कि कांग्रेस के प्रति कहीं भी आक्रोश देखने को नहीं मिल रहा. अगर जनता में आक्रोश होता तो भाजपा की जन आक्रोश रैली में अपार भीड़ दिखाई देती लेकिन वहां गिने-चुने लोग ही दिखाई दिए. ऐसे में भाजपा केवल झूठ का सहारा लेकर सत्ता प्राप्त करना चाहती है लेकिन उनके मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे. इस बार फिर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी.


वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता कार्यशाला में पहुंचे बांदीकुई विधायक जी आर खटाणा ने भी भाजपा पर जमकर हमला बोला कहा यह चुनावी साल है सभी अपने अपने तरीके से तैयारी कर रहे हैं. भाजपा झूठ का सहारा ले रही है लेकिन कांग्रेस काम करके दिखा रही है जो जनता के सामने है. खटाना ने कहा इस कार्यशाला के माध्यम से कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है ताकि वह भाजपा द्वारा झूठ बोलकर जो भ्रम फैलाया जा रहा है.  उसका गांव गांव जाकर भाजपा को जवाब दे सके साथ ही जनता को सरकार की योजनाओं से अवगत करा सके और अधिक से अधिक लोग राहत कैंपों का फायदा ले इसके लिए भी कार्यकर्ता लोगों को जागरूक करेंगे .


यह भी पढ़ेंः सीएम गहलोत की पहल! सूडान से लौट रहे सभी राजस्थानियों को दिल्ली एयरपोर्ट से उसने घर तक अपने खर्च से पहुंचाएगी राज्य सरकार


यह भी पढ़ेंः YouTube पर वीडियो लाइक करने के मिलते हैं पैसे? जाने पूरी सच्चाई